ऐश्वर्या राय के साथ यह काम करना ...

ऐश्वर्या राय के साथ यह काम करना चाहते थे इरफान खान, असमय निधन के कारण अधूरी ही रह गई एक्टर की ख्वाहिश (Irfan Khan Wanted to do This Work With Aishwarya Rai, Wish Remains Unfulfilled due to His Death)

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन आज भी वो लोगों के दिलों में ज़िंदा हैं. एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम करने वाले इरफान खान के अचानक निधन से हर कोई स्तब्ध रह गया था. वैसे तो इरफान कई चीज़ें करना चाहते थे, लेकिन उनके आकस्मिक निधन के चलते कुछ ख्वाहिशें अधूरी रह गईं, जिनमे से एक है ऐश्वर्या राय के साथ उनकी एक अधूरी ख्वाहिश. रिपोर्ट्स के अनुसार, इरफान खान, बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय के साथ एक रोमांटिक फिल्म करना चाहते थे, लेकिन एक्टर के निधन के कारण उनकी यह इच्छा अधूरी रह गई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, ऐश्वर्या राय और इरफान खान ने एक फिल्म साथ में की थी. जी हां, दोनों ने फिल्म ‘जज्बा’ में एक साथ काम किया था. भले ही दोनों इस फिल्म में साथ थे, लेकिन एक-दूसरे के अपोज़िट नहीं थे. इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक इवेंट में ऐश्वर्या के सामने ही इरफान खान से एक शख्स ने सवाल किया था कि आपको तो ऐश्वर्या के साथ रोमांटिक जोड़ी बनाना चाहिए था, फिर आपने यह एक्शन फिल्म क्यों कर ली? यह भी पढ़ें: जेएनयू से लेकर कपड़ों की नीलामी तक, जब इन विवादों के चलते सुर्खियों में रहीं दीपिका पादुकोण (From JNU to The Auction of Clothes, When Deepika Padukone Was in Headlines Due to These Controversies)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शख्स द्वारा सवाल पूछे जाने पर इरफान खान ने जवाब देते हुए कहा कि उनकी भी यही ख्वाहिश है कि वो ऐश्वर्या राय के साथ एक रोमांटिक फिल्म करें, लेकिन साल 2020 में कैंसर की वजह असामयिक मृत्यु के चलते उनकी यह ख्वाहिश अधूरी रह गई. सिर्फ इरफान ही ऐश्वर्या की खूबसूरती और टैलेंट के कायल नहीं थे, बल्कि ऐश्वर्या भी उनकी आंखों की फैन थीं. फिल्म ‘जज्बा’ के प्रमोशन के दौरान उन्होंने सबके सामने इरफान खान के आंखों की तारीफ की थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इरफान खान की पत्नी सुतापा ने बताया था कि मौत से एक दिन पहले उन्होंने उनके लिए अपने पति के कुछ पसंदीदा गाने गाए थे. उस दौरान इरफान अनकॉन्सियस थे, लेकिन उनकी आंखों से आंसू बह रहे थे. इरफान खान के फेवरेट गानों में फिल्म ‘उमराव जान’ का गाना ‘झूला किन्ने डाला रे’, ‘वो कौन थी’ फिल्म का गाना ‘लग जा गले’ और ‘आज जाने की जिद ना करो’ शामिल है. यह भी पढ़ें: Irrfan Khan Birth Anniversary: जब मौत से एक रात पहले इरफान खान ने पत्नी से सुना था ‘लग जा गले से…’ गाना, उस पल को याद कर इमोशनल हुईं सुतापा(On Irrfan Khan’s 55th birth anniversary, Sutapa Reveals Singing ‘Lag ja gale…’ Song For Him While He Was Unconscious)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था. 29 अप्रैल 2020 को उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में आखिरी सांस ली थी. अपने निधन से पहले एक्टर न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नाम की बीमारी से जूझ रहे थे. उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो इरफान खान को आखिरी बार फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ थी, जिसमें इरफान खान सिंगल पैरेंट की भूमिका में नज़र आए थे.

×