धाकड़-बेबाक़ कंगना रनौत ने जन्मदिन...

धाकड़-बेबाक़ कंगना रनौत ने जन्मदिन पर मां वैष्णो देवी का आशीर्वाद लिया.. करीना, एकता कपूर ने दी दिलचस्प तरीक़े से बधाइयां… देखें तस्वीरें.. (Kangana Ranaut Took The Blessings Of Maa Vaishno Devi On Her Birthday, See Photos)

कंगना रनौत ने अपने जन्मदिन पर मां वैष्णो देवी के दर्शन किए और उनका आशीर्वाद लिया. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कई ख़ूबसूरत तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें वे परंपरागत लिबास सलवार-कमीज़, दुपट्टे में नज़र आईं. उन पर लाल रंग डिज़ाइनदार सलवार, नीले रंग की कमीज़ और पीले रंग का दुपट्टा बेइंतहा ख़ूबसूरत लग रहा था. कंगना के फैंस ने भी उनके इस ट्रेडिशनल लुक की तारीफ़ की, जन्मदिन की बधाइयां दीं और कमेंट्स भी किए.

वैष्णो देवी की यात्रा में उनके साथ उनकी बहन रंगोली चंदेल और कई रिश्तेदार भी थे.

रंगोली ने भी अपनी बहन को ढेर सारी बधाइयां दीं अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर कई फोटोज़ और वीडियो शेयर किए.


कंगना ने देवी के दर्शन करने के बाद बाबा भैरवनाथ के भी दर्शन किए और उनसे जुड़ी हुई कहानी भी लोगों को बताई. किस तरह से उनका दर्शन करना भी ज़रूरी है और वह शिव के ही एक रूप हैं. उन्होंने उनसे जुड़ी कथा भी साझा की.

कंगना की मां ने मनाली में बुज़ुर्गों ओल्ड एज होम के लिए भोजन बनाकर वितरित किया.

कंगना ने गैंगस्टर फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. तब से लेकर अब चर्चित शो लॉकअप तक तमाम उतार-चढ़ाव वे अपने करियर में देख चुकी हैं. लेकिन उनकी मेहनत, संघर्ष और जज़्बे ने उन्हें कामयाबी की बुलंदियों तक पहुंचाया. शबाना आजमी के बाद चार राष्ट्रीय पुरस्कार जीतनेवाली वे दूसरी अभिनेत्री हैं. उन्होंने फैशन, क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न, मणिकर्णिका-पंगा के लिए नेशनल अवॉर्ड जीता था.
कंगना हमेशा से ही चुनौतियों को स्वीकार करती रही हैं. अपनी हर बात को बेबाक़ तरीक़े से रखती भी हैं. हाल ही में रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर भी उन्होंने बिंदास होकर कई बातें कहीं और लोगों को आगाह किया वे इंसानियत को समझें और यह फिल्म ज़रूर देखें.

यह भी पढ़ें: 4 बार नेशनल अवॉर्ड पाने वाली कंगना रनौत से लड़कियों को सीखनी चाहिये 4 बातें (4 Things Girls Should Learn From 4 Times National Award Winner Kangna Ranaut)

कंगना ने इससे जुड़े कई मुद्दों पर अपनी बातों को पूरे साहस और दबंगई से रखा. उन्होंने कहा कि फिल्म में यह घटना एक रात या एक हादसा मात्र नहीं है, यह एक पूरी सभ्यता पर किया गया वार है. उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए यह भी कहा कि जब भारत का विभाजन हुआ था तब पाकिस्तान में उतने ही हिंदू थे जितने भारत में मुस्लिम, लेकिन आज स्थिति क्या रह गई है. वहां नाममात्र के हिंदू रह गए हैं और यहां की स्थिति आप सभी लोग जानते ही हैं. हिंदुओं को वहां हर रोज़ मार दिया जाता है, रेप कर दिया जाता है, काट कर फेंक दिया जाता है. बांग्लादेश में भी कमोबेश यही स्थिति है. कहां गए वे सभी करोड़ों लोग क्या इसका जवाब है किसी के पास?

वे अपनी बुलंद आवाज़ में यह भी कहती हैं कि बंगाल में कैसे सरकार बनी. वहां भी लोगों को मारने-काटने में कोई कोताही नहीं बरती गई. कोई रोकने-टोकने वाला नहीं रहा. फिर यह सरकार की लड़ाई नहीं है, यह इंसानियत और मानवता की लड़ाई है. उनका कहना है कि हम सभी को इस बारे में सोचना होगा.. विचार करना होगा.. बहुत सारी बातें टीचर्स नहीं बताते, न ही किताबों में लिखी जाती, मीडिया भी नहीं दिखाता… लेकिन हमें अपनी अंतरात्मा को जगाना है और मानवता और इंसानियत के नज़रिए से वस्तुस्थिति को देखना है.
वे यह भी कहती हैं कि जो हमारे आसपास टुकड़े गैंग का कैंसर है उसे देश से निकाल फेंकना है और यह तभी संभव है जब हम अपनी अंतरात्मा की आवाज़ सुने. जब हम सच को जाने और ईमानदारी से अपने कर्तव्य को निभाए. कंगना लोगों को आगाह करते हुए यह भी कहती हैं कि हमें कायरता की पर्दे पर छिपे नहीं रहना है, हमें सामने आकर डटकर मुकाबला करना है.

कंगना ने भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु के आज शहीद दिवस पर उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित की.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

कंगना कभी भी अपनी बात कहने से हिचकती, डरती नहीं हैं. वे हमेशा से ही बेबाक़ी से अपनी बातों को रखती रही हैं. इस कारण उनका तमाम फिल्मी हस्तियों और अन्य लोगों से विवाद भी होता रहा है. इस कारण उन्हें ‘कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन’ भी कहा जाता रहा.
फ़िलहाल कंगना अपने लॉकअप शो को लेकर काफ़ी सुर्ख़ियों में हैं. एकता कपूर के इस शो में हर किरदार जमकर विवाद से घिर रहे और मशहूर भी हो रहे हैं. लोगों को यह काफ़ी पसंद भी आ रहा है.

एकता कपूर ने कंगना को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक म्यूज़िकल वीडियो शेयर किया, जिसमें लॉकअप से जुड़े कंगना के साथ की तस्वीरें हैं.

करीना कपूर खान ने कंगना को जन्मदिन की बधाई देते हुए कंगना की ख़ूबसूरत ब्लैक एंड व्हाइटब्लैक तस्वीर शेयर की और कहा- हैप्पी बर्थडे डियरेस्ट कंगना, लव एंड लाइट ऑलवेज़…

पावर हाउस टैलेंट का ख़िताब देते हुए एक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु ने भी कंगना के आज के ट्रेडिशनल ड्रेस के फोटो को साझा करते हुए बर्थडे विश किया.

कंगना की धाकड़, तेजस, सीता, टिकू वेड्स शेरू जैसी कई बेहतरीन दिलचस्प फिल्में आनेवाली हैं. तेजस में तो वे एयरफोर्स ऑफिसर की दमदार भूमिका में नज़र आएंगी. कंगना ने अपना होम प्रोडक्शन मणिकर्णिका भी शुरू किया. इसके बैनर तले ‘टिकू वेड्स शेरू’ बन रही है, मुख्य किरदार में कंगना और नवाज़ुद्दीन सिद्धकी हैं. इमरजेंसी पर आधारित आर. बाल्की की भी एक फिल्म है, जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन है.

कंगना ने ऐसी कई फिल्में रिजेक्ट कर दी थीं या बिजी शैड्यूल के कारण नहीं कि जो आगे चलकर सुपर-डुपर हिट हुईं. जिसमें अक्षय कुमार की रुस्तम, एयरलिफ्ट के अलावा सलमान खान की सुल्तान और बजरंगी भाईजान भी है. वहीं उन्होंने द डर्टी पिक्चर भी इस करके मना कर दिया कि उनसे बेहतर विद्या बालन इस भूमिका के साथ न्याय कर पाएंगी.

कंगना के प्यार-अफेयर के क़िस्से भी ख़ूब चर्चित रहे, जिसमें रितिक रोशन, अजय देवगन, अध्ययन सुमन, आदित्य पंचोली ख़ास रहें. अजय देवगन को तो पत्नी काजोल ने छोड़ने की धमकी भी दे दी थी, तब कंगना-अजय के बीच दूरियां हो गई. वही रितिक रोशन के साथ उनके कई बहस और विवाद रहे, जिसके चलते वे अलग हो गए. कमोबेश यही हाल अध्ययन सुमन का रहा. उनके पिता शेखर सुमन नहीं चाहते थे कि उनका बेटा प्यार-व्यार के चक्कर में पड़े, फिलहाल वो अपने करियर पर ध्यान दें ऐसा उनका सोचना था. आदित्य पंचोली ने तो कंगना को घर लेने में भी काफ़ी मदद की थी, पर वे भी दो बच्चों के पिता थे और उनसे अलग नहीं हो सकते थे, तो उनके रिश्ते में दूरियां आ गई.

आज एक्ट्रेस और राजनीतिज्ञ स्मृति ईरानी का भी जन्मदिन है. उन्हें उनकी सहेली एकता कपूर ने बड़े ही ख़ूबसूरत अंदाज़ में अपने बेटे रवि के लेटर के ज़रिए जन्मदिन की बधाई दी और इमोशनल नोट्स लिखा. इसी तरह अभिनेत्री मौनी राय ने भी उन्हें आदर्श व प्रेरणास्रोत बताते हुए अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर बहुत ही दिल को छू लेनेवाली बातें कहीं.

स्मृति ईरानी और कंगना रनौत को जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां!

यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी की लेटेस्ट तस्वीरों में दिखा उनका ज़बरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन: फैन्स मांग रहे हैं उनसे वेटलॉस टिप्स (Smriti Irani’s stunning transformation is unmissable in her latest pic; Fan’s are asking for weight loss tips)

Photo Courtesy: Instagram

×