एक्ट्रेस बनने का सपना और इतनी सी...

एक्ट्रेस बनने का सपना और इतनी सी रकम लेकर मुंबई आई थीं कैटरीना कैफ, आज हैं करोड़ों की मालकिन (Katrina Kaif Came to Mumbai with the Dream of Becoming an Actress and This Much Money, Today She Lives A Luxury Life)

बॉलीवुड की बार्बी डॉल कैटरीना कैफ आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, उनका नाम इंडस्ट्री की टॉप और हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में शुमार है, लेकिन यहां तक पहुंचने का सफर कैटरीना के लिए इतना आसान भी नहीं था. कैटरीना भी एक आम लड़की की तरह आंखों में एक्ट्रेस बनने के सपने और कुछ रुपयों के साथ मायानगरी मुंबई पहुंची थीं, जहां उन्होंने इंडस्ट्री में पहला ब्रेक पाने के लिए काफी संघर्ष किया. अपनी कड़ी मेहनत और लगन के दम पर आखिरकार कैटरीना अपने सपने को साकार करने में कामयाब रहीं और आज वो करोड़ों दिलों पर न सिर्फ राज कर रही हैं, बल्कि वो लग्ज़री लाइफ भी जीती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि दुनिया की मशहूर हस्तियों में से एक हैं. इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा कमाने वाली एक्ट्रेस होने के साथ-साथ कैटरीना पांच बार ‘वर्ल्ड सेक्सिएस्ट वुमन’ भी रह चुकी हैं. साल 2011 में कैटरीना को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब मिला था, जबकि वो चार बार ‘एशियन सेक्सिएस्ट वुमन’ रह चुकी हैं. हालांकि इन सब उपलब्धियों को हासिल करने के लिए कैटरीना ने काफी मेहनत की है. यह भी पढ़ें: जब आलिया ने खुलेआम कह दिया था कि वो रणबीर से प्यार करती हैं, तब कैटरीना से चल रहा था उनका अफेयर (When Alia Had Openly Said That She Loves Ranbir, Then He Was Having An Affair With Katrina)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि कैटरीना कैफ अपनी बहन क्रिस्टीन के साथ करीब 4 चाख रुपए लेकर अपने एक्ट्रेस बनने के सपने को पूरा करने के लिए मायानगरी मुंबई आई थीं. कुछ ही दिनों बाद उनकी बहन तो वापस चली गईं, लेकिन कैटरीना ने यहीं रहकर स्ट्रगल करने और इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने का मन बना लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कुछ समय के संघर्ष के बाद आखिरकार साल 2003 में उन्हें बी-ग्रेड मूवी ‘बूम’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन यह फिल्म सुपर फ्लॉप साबित हुई. इसके बाद साल 2007 में आई फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ से कैटरीना कैफ एकाएक लाइमलाइट में आ गईं. इसके बाद उन्हें अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फोर्ब्स मैगज़ीन के अनुसार, साल 2019 में कैटरीना कैफ को 100 हाइएस्ट पेड सेलिब्रिटीज़ की लिस्ट में 23वां स्थान मिला था. कैट साल 2017 से लगातार इस लिस्ट में शामिल रही हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो कैटरीना सालाना करीब 23.64 करोड़ रुपए कमाती हैं. बताया जाता है कि कैटरीना ब्रैंड एंडोर्समेंट के लिए करीब 6-7 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं, जबकि एक फिल्म के लिए वो 11 करोड़ रुपए फीस के तौर पर लेती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कैटरीना की लग्ज़री लाइफ की बात करें तो उनके पास मुंबई के अलावा विदेशों में भी कई प्रॉपर्टीज़ हैं. खबरों की मानें तो कैटरीना के पास बांद्रा में 8 करोड़ का अपार्टमेंट, एक पेंट हाउस और लोखंडवाला में एक अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत करीब 17 करोड़ रुपए है. मुंबई के अलावा लंदन में उनके पास एक आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपए है. यह भी पढ़ें: जब रणबीर और कैटरीना ने एक-दूसरे के लिए की थी ये प्यार भरी बातें (When Ranbir And Katrina Said These Loving Things For Each Other)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कैटरीना के पास कई शानदार गाड़ियां हैं. उनके कार कलेक्शन में 42 लाख रुपए की कीमत वाली ऑडी क्यू 3, 50 लाख की कीमत वाली मर्सिडीज़ बेंज और करीब 80 लाख की ऑडी क्यू 7 जैसी लग्ज़री कारें शामिल हैं. एक वेबसाइट के मुताबिक, कैटरीना कुल 224 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं.

×