‘राम तेरी गंगा मैली’ में अपने बो...

‘राम तेरी गंगा मैली’ में अपने बोल्ड सीन से मंदाकिनी ने मचाया था तहलका, अब ऐसी दिखने लगी हैं ये खूबसूरत एक्ट्रेस (Mandakini Had Created Panic With Her Bold Scene in ‘Ram Teri Ganga Maili’, See in Pic How She Looks Now)

हिंदी सिनेमा में बीते दौर की कई ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं, जिन्होंने अपनी जबरदस्त अदायगी से सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया है. बीते दौर की दिग्गज अभिनेत्रियों की बात की जाए और उसमें खूबसूरत अदाकारा मंदाकिनी का ज़िक्र न हो, ऐसा कैसे हो सकता है? अपनी खूबसूरत आंखों और सुंदरता के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी ने ‘राम तेरी गंगा मैली’ में बोल्ड सीन्स देकर न सिर्फ तहलका मचा दिया था, बल्कि वो रातों-रात स्टार बन गई थीं. एक्ट्रेस की खूबसूरती इतनी बेहमिसाल है कि आज भी लोग उनकी सुंदरता की मिसाल पेश करते हैं. हालांकि अब एक्ट्रेस के लुक में काफी बदलाव आ चुका है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि राजकपूर ने जब मंदाकिनी को ब्रेक दिया था, तब उनकी उम्र महज 22 साल थी. साल 1985 में आई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से मंदाकिनी रातों-रात स्टार बन गईं और उन्हें इंडस्ट्री में एक अलग पहचान मिली. हालांकि अपनी सुंदरता और एक्टिंग से लाखों-करोड़ों दिलों को जीतने वाली एक्ट्रेस काफी समय से पर्दे से दूर हैं, लेकिन वो सोशल मीडिया के ज़रिए अपने फैन्स से जुड़ी रहती हैं. यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि का बदल गया पूरा लुक, ‘दामिनी’ से मचाई थीं धमाल (Actress Meenakshi Seshadri’s Complete Look Changed, ‘Damini’ Was A Big Hit)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मंदाकिनी अक्सर अपनी फोटोज़ सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं. 58 साल की उम्र में भले ही एक्ट्रेस में कई बदलाव आए हैं, लेकिन उनकी त्वचा की चमक और चेहरे की खूबसूरती अब भी देखने लायक है. कुछ समय पहले एक्ट्रेस ने अपनी एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें ब्लू कलर के कढ़ाई वाले कुर्ते में उनका रॉयल लुक देखते ही बन रहा था.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म में अपने बोल्ड सीन को लेकर सनसनी फैलाने वाली मंदाकिनी ने एक पूर्व बुद्धिस्ट मोंक डॉ. कग्यूर टी. रिनपोछे ठाकुर से शादी की है. कपल के तीन बच्चे हैं और उनकी बेटी की खूबसूरती की बात की जाए तो वो भी अपनी मां की तरह ही काफी सुंदर हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर मंदाकिनी अब अपने पति के साथ तिब्बती योगशाला और तिब्बती चिकित्सा केंद्र चलाती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ के लिए राज कपूर ने पहले डिंपल कपाड़िया को साइन किया था, लेकिन जब उन्होंने मंदाकिनी को देखा तो अपना फैसला बदलते हुए डिंपल की जगह मंदाकिनी को फिल्म की लीड एक्ट्रेस के तौर पर साइन कर लिया. इस फिल्म में मंदाकिनी ने बोल्ड सीन दिया था और इसी फिल्म की बदौलत उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग पहचान मिली थी. यह भी पढ़ें: इसलिए हिंदी फिल्मों से गुमनाम हो गईं ‘तेरे नाम’ की हीरोइन भूमिका चावला, एक्ट्रेस ने खुद बताई वजह (That’s Why ‘Tere Naam’ Heroine Bhumika Chawla Became Anonymous From Hindi Films, Actress Herself Explained The Reason)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि मंदाकिनी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान ‘तेजाब’, ‘लोहा’, ‘आखिरी बाज़ी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है. कई फिल्मों में काम करने के बाद साल 1996 में उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूर होने का फैसला किया. हालांकि फिल्मों से दूर होने के बाद भी साल 2002 में उन्होंने एक बांग्ला फिल्म में काम किया और फिर साल 2016 में उन्हें ‘कपूर एंड सन्स’ में देखा गया था.

×