सलमान खान की डॉक्यूमेंट्री में ख...

सलमान खान की डॉक्यूमेंट्री में खुलेंगे कई दिलचस्प राज़, भंसाली ने कर दी शूटिंग स्टार्ट (Many Interesting Secrets Will Be Revealed In Salman Khan’s Documentry, Bhansali Started Shooting)

शायद आपको भी इस बात की जानकारी हो कि बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) जल्द ही अपनी ज़िंदगी पर आधारित एक डॉक्यू सीरीज़ बनाने जा रहे हैं, जिसका नाम भी फाइनल हो चुका है और वो नाम है ‘Beyond The Star’ भाईजान के इस डॉक्यूमेंट्री का फॉर्मेट बाकी डॉक्यूमेंट्रीज से हटकर होने वाला है। इस सीरीज़ के ज़रिये सलमान खान (Salman Khan) की ज़िंदगी के कई राज़ से पर्दा उठने वाला है, जो यकीनन काफी ज्यादा दिलचस्प होगा. हो भी क्यों ना सलमान की शख्सियत है ही ऐसी, जिसे जानने की दिलचस्पी तो हर इंसान की है.

Salman Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सलमान खान (Salman Khan) के इस सीरीज का फॉर्मेट इंटरव्यू के तौर पर दिखाया जाएगा, जहां उन्हें करीब से जानने वाले 30 लोग उनके बारे में बताएंगे. इसमें सलमान खान के को एक्टर्स, प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर और उनके करीबी दोस्त नज़र आएंगे. ये सभी लोग सलमान खान के 30 सालों की ज़िंदगी पर बात करते हुए दिखेंगे.

ये भी पढ़ें: ‘बिग बॉस 15’ के लिए सलमान खान को मिल रही है इतने करोड़ की फीस, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Salman Khan Is Getting A Face Of So Many Crores For ‘Bigg Boss 15’, You Will Be Stunned To Know)

Salman Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान (Salman Khan) के साथ संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) का नाम न आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता है, क्योंकि उनके बीच दोस्ती और फिर तकरार की खबरों ने मीडिया में काफी सुर्खिया बटोरी है. अब जबकि सलमान खान की डॉक्यूमेंट्री बनने जा रही है तो संजय लीला भंसाली का तो उसमें काफी पावरफुल रोल होने वाला है. उनके ज़रिये सलमान की ज़िंदगी के कई राज़ पर से पर्दा उठेगा. ऐसे में अब भंसाली ने सलमान से अपने सारे गिले शिकवे भुलाकर इस सीरीज़ के लिए अपने हिस्से की शूटिंग खत्म कर दी है, जिसमें उन्होंने सलमान से अपनी दोस्ती और तकरार के किस्से भी शेयर कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें: दुनिया के टॉप 10 बंगले में शामिल है शाहरुख खान का बंगला ‘मन्नत’, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं किंग खान (Shahrukh Khan’s Bungalow ‘Mannat’ Is Included In The World’s Top 10 Bunglow, Know How Much Property Is Owned By King Khan)

Bhansali
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में अजय देवगन (Ajay Devgon), सलमान खान (Salman Khan) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Roy) ने काम किया था, जो काफी बड़ी हिट साबित हुई थी. इसके लगभग 21 सालों बाद फिर से सलमान खान भंसाली के साथ फिल्म ‘इंशाल्लाह’ नाम की फिल्म करने वाले थे. फिल्म का अनाउंसमेंट भी हो चुका था, लेकिन पिछले हर बार की तरह इस बार भी दोनों के बीच मतभेद हुए और वो फिल्म डिब्बाबंद हो गई. हालांकि बावजूद इसके भंसाली ने सलमान की डॉक्यूमेंट्री के लिए बिना किसी परेशानी के इंटरव्यू दिया. हो भी क्यों न, आखिर दोनों के रिश्ते बड़ी ही दिलचस्प तरीके से खट्टे मीठे जो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जब बुरे दौर से गुजर रहे थे कपिल शर्मा, शाहरुख खान ने बढ़ाया था मदद का हाथ (When Kapil Sharma Was Going Through A Bad Phase, Shahrukh Khan Extended A Helping Hand)

Salman Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि संजस लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) से सलमान खान की दोस्ती फिल्म ‘खामौशी’ के सेट पर हुई थी. इस फिल्म से सलमान ने लोगों को दिलों को जीत लिया था. इसके बाद फिर से सलमान ने भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में काम किया और इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या और सलमान करीब आए थे. लेकिन भंसाली और सलमान के रिश्ते में दरार सी पड़ गई थी, क्योंकि सलमान खान की कुछ डिमांड्स को भंसाली किसी भी सूरत में मानने को तैयार नहीं हुए. उन्हें अपनी फिल्म के लिए जो ठीक लगा वही किया.

ये भी पढ़ें: इस चॉल में बीता गोविंदा का बचपन, वायरल वीडियो देख आप भी हो जाएंगें भावुक (Govinda’s Childhood Was Spent In This Chawl, You Will Also Become Emotional After Watching The Viral Video)

Bhansali
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में सलमान खान (Salman Khan) चाहते थे कि फिल्म के क्लाइमेक्स में नंदनी, जो कि ऐश्वर्या के किरदार का नाम था, वो समीर (सलमान खान) के साथ जाना चाहिए न कि वनराज (अजय देवगन) के साथ. अपनी इस बात को मनाने के लिए सलमान ने भंसाली से कई बार कहा, लेकिन उन्होंने सलमान के इस डिमांड को पूरी तरह से ठुकरा दिया. ऐसे में भंसाली को लेकर सलमान के मन में नाराज़गी पैदा हो गई, जिसका असर दोनों के रिश्ते में साफतौर पर देखा गया.

ये भी पढ़ें: ‘KBC’ के एक एपिसोड के लिए अमिताभ बच्चन लेते हैं इतने करोड़ की फीस, सबसे अमीर शहंशाह हैं बिग बी (Amitabh Bachchan Charges So Many Crores For An Episode Of ‘KBC’, Big B Is The Richest Emperor)

Salman Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सलमान खान बनना चाहते थे देवदास

जब संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) फिल्म ‘देवदास’ बनाने वाले थे, तो सलमान खान (Salman Khan) को इस बात की जानकारी हुई और वो इस बार चाहते थे कि ‘देवदास’ का रोल शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की बयाज उन्हें मिले. सलमान ने इस बात के लिए भंसाली से काफी ज़िद्द भी की थी, लेकिन भंसाली को इस बात का पूरा यकीन था कि देवदास के किरदार को शाहरुख खान से ज्यादा बेहतर कोई और कर ही नहीं सकता है और उन्होंने सलमान खान के इस जिदद् को भी नकार दिया. बता दें कि उन दिनों सलमान और ऐश्वर्या एक-दूसरे को डेट कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण को देखते ही लट्टू हो गए थे रणबीर कपूर, उसी दिन ढूंढ निकाला था फोन नंबर (Ranbir Kapoor Was Blown Away After Seeing Deepika Padukone, Found The Phone Number On The Same Day)

Salman Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बाजीराव मस्तानी करना चाहते थे सलमान

दरअसल जब संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ बना रहे थे, तो उन्हीं दिनों उन्होंने सलमान और ऐश्वर्या को लेकर फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ बनाने की सोची थी, लेकिन जब इस फिल्म को बनाने की बारी आई तब तक ऐश्वर्या और सलमान का ब्रेकअप हो चुका था और ऐश्वर्या ने सलमान खान के साथ कभी भी काम नहीं करने की ठान ली थी. हालांकि सलमान फिर भी इस फिल्म को करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने कैटरीना कैफ का नाम मस्तानी के लिए संजय लीला भंसाली को सजेस्ट किया था, जबकि काशीबाई के रोल के लिए भूमिका चावला का नाम सुझाया था. लेकिन इस बार भी भंसाली ने सलमान खान की एक न मानी और उन्होंने एक्टर के सारे डिमांड को टाल दिया.

ये भी पढ़ें: क्यों शाहरुख खान ने अपने पिता को कहा था सबसे ‘सफल फेल्यिर’, अपनी गरीबी और खालीपन पर कही झकझोर देने वाली बातें (Why Shahrukh Khan Called His Father The Most ‘Successful Failure’, Said Shocking Things About His Poverty And Emptiness)

Salman Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हालांकि इन सारे मनमुटाव को भूलकर सलमान और भंसाली फिल्म ‘इंशाल्लाह’ बनाने वाले थे, जिसमें सलमान खान (Salman Khan) के साथ आलिया भट्ट (Alia Bhatt) लीड रोल में नज़र आने वाली थी. फिल्म में आलिया और सलमान का रोमांस दिखाया जाना था, लेकिन अबकी बार ट्रोलर्स ने आलिया और सलमान को लेकर काफी ज्यादा ट्रोल कर दिया. और इसी बीच फिर से भाईजान ने भंसाली को अपने कुछ क्रिएटिव सुझाव दे डाले, जिसे भंसाली ने फिर से मानने से इनकार कर दिया और फिल्म वहीं पर डिब्बाबंद होकर रह गई.

Salman Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सलमान खान (Salman Khan) की डॉक्यूमेंट्री में ऐसे अनेकों राज़ से पर्दा उठने वाला है, जो वाकई में काफी ज्यादा दिलचस्प होगा. अब ऐसे में भाईजान के फैंस हो या फिर कोई और हर किसी को इस डॉक्यू सीरीज़ का बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है.

×