Movie Review: जानें कैसी है जावेद जाफरी की कमबैक फिल्म लुप्त (Movie Review Of Film Lupt)

फिल्म का नाम: लुप्त

डायरेक्टर: प्रभु राज

स्टार कास्ट: जावेद जाफरी, विजय राज, निकी अनेजा वालिया, मिनाक्षी दीक्षित, ऋषभ चड्ढा, करण आनंद

अवधि: 1 घंटा 57 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग: 2 स्टार
Lupt

कहानी

फिल्म की कहानी हर्ष टंडन (जावेद जाफरी ) की है जो एक बड़ा बिजनेसमैन है. वह एेसा बिजनेसमैन है जो अपने परिवार से ज्यादा अपने बिजनेस को अहमियत देता है. टंडन के परिवार में उसका बेटा सैम (ऋषभ चड्ढा) खूबसूरत वाइफ निकी वालिया और बेटी तनु (मीनाक्षी दीक्षित) है.  हर्ष को आत्मा या भूत दिखाई देने लगते हैं. एेसे में डॉक्टर के पास जाने पर पता चलता है कि वो क्रोनिक इंसोम्निया से पीड़ित है. इससे बचने के लिए डॉक्टर उसे काम से ब्रेक लेने की सलाह देते हैं. इसलिए  हर्ष अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने निकल जाता है. अचानक रास्ते में उसकी गाड़ी खराब हो जाती है. यहीं उसे एक अंजान आदमी (विजय राज) मिलता है जो उन सभी को अपने घर में रात में रुकने के लिए कहता है। यहीं से इस कहानी में सब कुछ अजीबोगरीब होने लगता है।

स्ट्रॉन्ग प्वॉइंट्स
फिल्म की  सिनेमेटोग्राफी, एडिटिंग और बैकग्रांड म्यूजिक भी फिल्म की कहानी और विषय के हिसाब से अच्छे हैं जो कहीं कहीं डराते हैं. कई दृश्य तो बिना भूत प्रेत के भी डराने में कामयाब हैं. जावेद जाफरी ने अपने किरदार को अच्छे से निभाया है. विजय राज ने अपनी भूमिका में जान डाली है. प्रभुराज का निर्देशन अच्छा है.

कमजोर कड़ियां
फिल्म की कमजोर कड़ी इसकी डगमगाती हुई कहानी और स्क्रीनप्ले है.  इंटरवल से पहले का हिस्सा भी ठीक है. लेकिन फिल्म का सेकंड हाफ पूरी तरह बोर करता है.  बार-बार होने वाली घटनाओं का सिर और पैर समझ में नहीं आता है. एक पल के बाद बोरियत भी होने लगती है. फिल्म का कैमरा वर्क भी काफी फीका है, बार-बार एक ही तरह के सीन दिखाई देते हैं.  अभिनय के लिहाज से भी हर किरदार ने अच्छा काम किया है. कहानी बढ़िया होती तो जावेद जाफरी और विजय राज जैसे एक्टर्स भी उम्दा नजर आते. कास्टिंग भी अच्छी नहीं हैं. डायरेक्टर प्रभु राज ने प्रयास तो किया है लेकिन कहानी ने उन्हें कमजोर कर दिया है.

क्यों देखें फिल्म?
फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर और दो गाने अच्छे है. अगर आप जावेद जाफरी या विजय राज के फैन है तो एक बार जरूर ट्राई कर सकते हैं. मीनाक्षी दीक्षित का काम भी अच्छा है.
ये भी पढ़ेंः  फैन्स, बीवी और गर्ल गैंग के साथ किंग ख़ान ने यूं मनाया अपना जन्मदिन, देखें पिक्स (Shah Rukh Khan Celebrated His Birthday With Fans And Family)