कंगना रनौत ही नहीं, अवैध नि...

कंगना रनौत ही नहीं, अवैध निर्माण के कारण सोनू सूद और कपिल शर्मा सहित इन बॉलीवुड स्टार्स पर टूट चुका है बीएमसी का कहर! (Not only Kangana Ranaut, From Sonu Sood To Kapil Sharma- BMC Has Played Havoc With These Bollywood Stars)

बीते बुधवार को बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने अभिनेत्री कंगना रनौत के ऑफिस को अवैध निर्माण बताकर बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया है. लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब BMC ने किसी बॉलीवुड सेलेब्स के ऐसा किया हो. आज हम ऐसे बॉलीवुड के ऐसे स्टार्स पर एक नज़र डालते हैं, जिनके सपनों के घरोंदे को अवैध बताकर  BMC ने पलभर में मिट्टी में मिला दिया हो-

1. कंगना रनौत

Kangana Ranaut

सुशांत राजपूत केस के बाद से कंगना अपने बेबाक और बिंदास बयानबाज़ी के कारण लगातार चर्चा में थी. लेकिन इसी के साथ-साथ सोशल मीडिया पर कंगना रनौत बनाम शिवसेना वॉर शुरू हो गई, जिसका खामियाज़ा उन्हें बीएमसी द्वारा अपने पाली हिल स्थित मुंबई ऑफिस के एक हिस्से में हुई तोड़फोड़ के रूप में चुकाना पड़ा. बीएमसी द्वारा यह कार्रवाई तब की गई, जब कंगना हिमाचल प्रदेश से मुंबई आने के लिए निकली थी. बीएमसी की इस कार्रवाई से आहत कंगना ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. सोशल मीडिया पर कंगना के ऑफिस की फोटोज़ वायरल हो रही हैं, जिसमें BMC के कर्मचारी ऑफिस तो तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि बीएमसी  द्वारा की गई कार्रवाई की चारों तरफ निंदा हो रही है और उद्धव ठाकरे सरकार का खूब विरोध हो रहा है.

2. मनीष मल्होत्रा

Manish Malhotra

 बीएमसी के इलीगल कंस्ट्रक्शन की लिस्ट में अगला नाम मनीष मल्होत्रा का है. बीएमसी के नज़र अब उनके बंगले पर हैं. मनीष मल्होत्रा अभिनेत्री कंगना रनौत के पड़ोसी हैं. कुछ वक्त पहले ही बीएमसी ने मनीष मल्होत्रा को अवैध निर्माण हटाने के लिए नोटिस भेजा था. नोटिस का जवाब देने के लिए उन्हें सात दिन का समय भी दिया गया है. बीएमसी के नोटिस में आरोप है कि उन्होंने अपने बंगले की पहली मंजिल पर जो मैनेजमेंट ऑफिस बनाया है, वो अनअथोराइज्ड एडिशन है. यह कंस्ट्रशन अधिकारियों की अनुमति के बिना किया गया है

3. सोनू सूद

Sonu Sood

आम आदमी के रॉबिनहुड बने सोनू सूद का नाम बच्चे से लेकर बड़ों की जबान पर चढ़ा  हुआ है. लेकिन सोनू सूद भी बीएमसी नज़रों से बच नहीं पाए हैं. मामला यह था कि लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद ने गरीबों की सहायता करने के लिए अपने होटल को कोरोना हॉस्पिटल के रूप में तब्दील किया था. लेकिन इसके लिए उन्होंने बीएमसी की अनुमति नहीं थी. जैसे ही बीएमसी को मालूम पड़ा, तो बीएमसी के कर्मचारियों ने सोनू सूद के नाम से नोटिस जारी कर दिया था.

4. कपिल शर्मा

Kapil Sharma

मोस्ट पॉप्युलर कॉमेडियन कपिल शर्मा और बीएमसी के बीच हुआ विवाद खूब चर्चा में रहा. इस विवाद ने खूब सुर्खियों बटोरी. बीएमसी से परेशान होकर उन्होंने महाराष्ट्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी को टैग करके एक ट्वीट लिखा था, मैं पिछले पांच साल से  महाराष्ट्र सरकार को 15 करोड़ रुपए टैक्स दे रहा हूं. इसके बावजूद मुझे अपना ऑफिस बनाने के लिए बीएमसी को 5 लाख रूपये को देने पड़ रहे हैं. इस ट्वीट के बाद बीएमसी ने कपिल को अवैध निर्माण का नोटिस जारी कर दिया. इस ट्वीट के बाद तो हंगामा मच गया. यहाँ तक की मामला कोर्ट तक जा पंहुचा .

5. शाहरूख खान

Shahrukh Khan

2015 में बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान का आलिशान बंगला मन्नत ही बीएमसी के अतिक्रमण से नहीं बच पाया. असल में शाहरूख  खान ने बीएमसी की इजाजत के बगैर अपने बंगले के बाहर स्टील रैम्प बनवाए थे. जब इस बीएमसी अधिकारीयों की नज़र पड़ी तो उन्होंने इसे गैरकानूनी बताते हुए तोड़ दिया. इतना ही नहीं 2017 में  एक बार फिर शाहरूख खान  बीएमसी  की नज़र में आए. इस बार बीएमसी ने उनकी प्रोडक्शन कंपनी  रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के ऑफिस की कैंटीन को अविधा बताया और उसे तोड़-फोड़कर मिटटी में मिला दिया.

6.  प्रियंका चोपड़ा

Priyanka Chopra

बीएमसी ने मुंबई के ओशिवारा एरिया में बने प्रियंका चोपड़ा के ऑफिस में भी तोड़-फोड़ की है. बीएमसी ने प्रियंका को इलीगल कंस्ट्रक्शन के खिलाफ नोटिस जारी किया था और एक महीने का समय भी दिया था, लेकिन प्रियंका द्वारा नोटिस का जवाब नहीं दिए जाने पर बीएमसी ने इलीगल पार्ट को तोड़ दिया. बीएमसी ने जब नोटिस जारी किया था, तब कंगना की तरह प्रियंका भी न्यूयार्क में थी.

7. अरशद वारसी

Arshad Warsi

2017 में बीएमसी के कर्मचारियों ने अरशद वारसी के बंगले के बने एक पार्ट को अवैध बताया था. बीएमसी ने उन्हें नोटिस जारी कर 24 घंटे का समय भी दिया. अरशद द्वारा जवाब न दिए जाने पर बीएमसी ने इस जगह को तोड़ दिया था.

8. शत्रुघन सिन्हा

Shatrughan Sinha

शत्रुघन सिन्हा हालांकि अब फिल्मों में नहीं दिखाई देते हैं, लेकिन बीएमसी  की गाज पर भी पड़ी है. 2018 में बीएमसी ने शत्रुघन सिन्हा के 8वें  फ्लोर पर बने  घर के कुछ हिस्से को अवैध निर्माण बताकर तोड़ दिया था.

9. मीका सिंह

Mikah Singh

 साल 2017 में बीएमसी के नज़र सिंगर मीका सिंह पर भी पढी. बीएमसी ने उन्हें नोटिस जारी किया कि उन्होंने अपने फ्लैट में अवैध निर्माण कराया है, जिसके लिए उन्होंने बीएमसी की अनुमति नहीं ली है. उन्हें भी 1 सप्ताह का समय दिया गया था, बाद में बीएमसी ने उसे तोड़ दिया.

10. आरजे मलिश्का

RJ Malishka

मोस्ट पॉप्युलर रेडियो जॉकी मलिश्का ने साल 2017 में मुंबई की सड़कों पर मौजूद गढ्ढों पर एक गाना बनाया था. इस गाने में मलिश्का ने बरसात में पानी भरने के कारण मुंबई की सड़कों हाल बयां  था, जिसके कारण बीएमसी नाराज़ हो गई थी और उन्होंने मलिश्का के घर पर हल्लाबोल दिया. लेकिन कोई अवैध निर्माण न मिलने पर बीएमसी ने दावा किया कि घर में डेंगू के लार्वा मिला है.

और भी पढ़ें :गिरफ्तारी के बाद रिया चक्रवर्ती के सपोर्ट में आए नेहा धूपिया, श्वेता बच्चन और अनुराग कश्यप सहित कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़! (Support Comes From Many Bollywood Celebrities After Rhea Chakravorty’s Arrest)

और भी पढ़ें: पहले चलना सिखाया, अब रास्ता दिखाएगी… सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ‘इंडिया वाली मां’ (Pehle Chalna Sikhaya Tha, Ab Rasta Dikhayegi… Sony Entertainment Television’s ‘Indiawaali Maa’)