परिणीति चोपड़ा ऐसे हुई थीं फैट ट...

परिणीति चोपड़ा ऐसे हुई थीं फैट टू फिट, आज भी फॉलो करती हैं वही रुटीन (Parineeti Chopra Became Fat To Fit Like This, Still Follows The Same Routine)

बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने खुद को फैट से फिट बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत किया और अपने गोल को अचीव करके हर किसी के लिए मिसाल बन गईं. उन्हीं में से एक हैं परिणीति चोपड़ा. आपको जानकर हैरानी होगी कि एक वक्त वो भी था जब परिणीति का वजन 86 किलो था, लेकिन उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से 86 को 34 किलो पर ला दिया. इस आर्टिकल में हम आपको परिणीति चोपड़ा के बारे में बताने जा रहे हैं, कि आखिर कैसे उन्होंने खुद को फैट से फिट बनाया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

परिणीति खुद को फिट रखने के लिए घर पर भी वर्क आउट करती हैं और जिम भी जाती हैं और हेल्दी डाइट पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करती हैं. जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा था, तब तक वो 86 किलो थीं. हालांकि उन दिनों उन्हें इस बात की तनिक भी परवाह नहीं थी. लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद उन्हें हर ओर से अपने ज्यादा वजन को लेकर काफी खुछ सुनना पड़ता था. एक बार परिणीति ने बताया था कि, “जब मैं बॉलीवुड पहुंची तो लोग बोलते थे तुम अंडरवेट हो. ड्रेसअप भी ठीक से नहीं करती हो.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि “उस वक्त मुझे लगता था कि वेट घटाने से ज्यादा जरूरी एक्टिंग होता है. लेकिन मैं गलत थी. स्क्रीन पर खूबसूरत दिखना भी जरूरी है.” इसके बाद ही एक्ट्रेन ने अपना वेट कम करने की दिशा में काम शुरु कर दिया.

ये भी पढ़ें: रकूल संग कपिल शर्मा कर रहे थे फ्लर्ट, अजय देवगन के आते ही कर दी ऐसी हरकत (Kapil Sharma Was Flirting With Rakul, When Ajay Devgan Came, He Did Such An Act)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

परिणीति ने फास्टफूड खाना छोड़ दिया – परिणीति को पिज्जा खाना बहुत पसंद है, लेकिन वेट कम करने के लिए उन्होंने किसी भी तरह के फास्टफूड से तौबा कर लिया और हेल्दी डाइट पर फोकस करने लगीं. सुबह को वो ब्राउन ब्रेड, दो अंडे का सफेद हिस्सा और एक ग्लास दूध लेती हैं. दोपहर को ब्राउन राइस, दाल-रोटी, हरी सब्जियां और सलाद लेती हैं. वो हर हाल में सोने से दो घंटे पहले रात का खाना खा लेती हैं.

ये भी पढ़ें: रेप सीन की डबिंग के दौरान रवीना टंडन का हो गया ता रो रो कर बुरा हाल (During The Dubbing Of The Rape Scene, Raveena Tandon Was In A Bad Condition By Crying)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रोज करती हैं वर्कआउट – परिणीति ने बताया कि वो हर हाल में रोज वर्कआउट जरूर करती हैं. रोज वॉक करती हैं. इसके अलावा अपने डेली रुटीन में उन्होंने योग को भी शामिल कर रखा है. इन सबके अलावा एक्सरसाइज और कार्डियो करना भी वो नहीं छोड़ती हैं.

ये भी पढ़ें: जब आलिया ने खुलेआम कह दिया था कि वो रणबीर से प्यार करती हैं, तब कैटरीना से चल रहा था उनका अफेयर (When Alia Had Openly Said That She Loves Ranbir, Then He Was Having An Affair With Katrina)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सब्र रखना है जरूरी – एक इंटरव्यू में परिणीति चोपड़ा ने बताया था कि, “वेट लॉस जर्नी काफी लंबी होती है. ऐसा नहीं होता कि वर्कआउट करने की शुरुआत की और कुछ ही दिनों में वजन कम हो गया. मुझे अपना वजन कम करने के लिए 11 महीने लगे थे और ये अब भी जारी है. तो अगर आप भी वजन कम करना चाहती हैं और एक्टरसाइज और डाइट के बावजूद कम नहीं हो रहा है तो सब्र कीजिए. वजन धीरे-धीरे कम होता है.”

×