एक्ट्रेस न बनतीं तो जर्नलिस्ट हो...

एक्ट्रेस न बनतीं तो जर्नलिस्ट होतीं रश्मिका मंदाना, जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं ‘पुष्पा’ की हीरोइन (Rashmika Mandanna Would Have Been a Journalist if She Had Not Become an Actress, Know Her Qualification)

साउथ की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘पुष्पा’ में अल्लू अर्जुन की लेडी लव श्रीवल्ली का किरदार निभाने वाली रश्मिका मंदाना नेशनल क्रश बन चुकी हैं. इस फिल्म के बाद से तो उनकी फैन फॉलोइंग में दिन दुगनी और रात चौगुनी की रफ्तार से इज़ाफा हुआ है. ‘पुष्पा’ में रश्मिका को देखने के बाद तो उनके लिए फैन्स के बीच दीवानगी का आलम देखते ही बनता है, क्योंकि फैन्स उनकी एक झलक पाने को बेताब नज़र आते हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर उनके चाहने वालों की फेहरिस्त भी काफी लंबी हो चुकी है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि रश्मिका एक बेहतरीन अदाकारा हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं अगर रश्मिका एक्ट्रेस नहीं बनतीं तो शायद वो एक जर्नलिस्ट होतीं. यह हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानने के बाद आप खुद ही यह कहने पर मजबूर हो जाएंगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रश्मिका मंदाना का जन्म कर्नाटक में हुआ था. कहा जाता है कि वो बचपन से ही पढ़ने-लिखने में काफी तेज़ थीं. स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद रश्मिका ने साइकोलॉजी में बैचलर की डिग्री हासिल की, फिर उन्होंने जर्नलिज्म के साथ-साथ एम.एस. रमैया कॉलेज से इंग्लिश में लिटरेचर भी किया है. अब उनकी क्वालिफिकेशन को देखने के बाद तो यह कहा ही जा सकता है कि अगर वो एक्ट्रेस नहीं बनतीं तो एक अच्छी जर्नलिस्ट भी बन सकती थीं. यह भी पढ़ें: जब इस मामले में रश्मिका मंदाना ने सामंथा रूथ प्रभु को छोड़ा पीछे, ऐसे बनीं नेशनल क्रश (When Rashmika Mandanna Left Samantha Ruth Prabhu Behind, This is How She became National Crush)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जर्नलिज्म की पढ़ाई करने वाली रश्मिका की किस्मत उन्हें ग्लैमर इंडस्ट्री में ले आई, क्योंकि उन्हें एक्टिंग से कुछ ज्यादा ही लगाव था. लिहाजा ग्लैमर इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद रश्मिका ने कन्नड फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की. साल 2016 में रश्मिका ने कन्नड फिल्म ‘किरिक पार्टी’ से डेब्यू किया था, जो उस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके बाद तो जैसे रश्मिका का फिल्मी करियर चल निकला और देखते ही देखते उनका नाम साउथ की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हो गया. साल 2021 तक रश्मिका ने कन्नड़, तेलुगू के साथ-साथ कई तमिल फिल्मों में काम किया. हालांकि साल 2021 में अल्लु अर्जुन के साथ फिल्म पुष्पा में काम करने के बाद रश्मिका की पॉपुलैरिटी में ज़बरदस्त उछाल देखने को मिला है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रश्मिका अब बॉलीवुड में अपने डेब्यू को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. जी हां, रश्मिका अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘मिशन मजनू’ को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म में रश्मिका के अपोज़िट सिद्धार्थ मल्होत्रा नज़र आएंगे. बॉलीवुड में डेब्यू से पहले ही फिल्म पुष्मा में श्रीवल्ली का किरदार निभाकर रश्मिका हिंदी फिल्मों के दर्शकों के दिलों में अपने लिए जगह बना चुकी हैं. यह भी पढ़ें: ‘पुष्पा’ की श्रीवल्ली रश्मिका मंदाना का इस वजह से टूटा था रिश्ता, 19 साल की उम्र में इस एक्टर से की थी सगाई (Rashmika Mandanna Relationship was Broken Because of This, She Got Engaged to This Actor at The Age of 19)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि ‘मिशन मजनू’ के अलावा रश्मिका के पास एक और बॉलीवुड फिल्म है, जिसका नाम है ‘गुडबाय’. इस फिल्म में रश्मिका सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ नज़र आएंगी. इतना ही नहीं जल्द ही दर्शक उन्हें एक बार फिर से ‘पुष्पा 2’ में देख सकेंगे, क्योंकि इसमें वो एक बार फिर से श्रीवल्ली के किरदार में नज़र आएंगी.

×