चंद फिल्मों में नज़र आ चुकीं रिय...

चंद फिल्मों में नज़र आ चुकीं रिया चक्रवर्ती हैं करोड़ों की मालकिन, नेट वर्थ जानकर दंग रह जाएंगे आप (Rhea Chakraborty is the Mistress of Crores, You Will Be Stunned to Know Her Net Worth)

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Rhea Chakraborty) मौत मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक्टर की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने चार्जशीट फाइल कर दी है, जिसमें रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती के अलावा 35 लोगों को आरोपी बनाया गया है. अगर रिया इस मामले में आरोपी साबित होती हैं तो उन्हें 10 साल तक की जेल हो सकती है. एनसीबी द्वारा चार्जशीट फाइल करने के बाद एक बार फिर से रिया चक्रवर्ती सुर्खियों में आ गई हैं. वहीं रिया के करियर की बात करें तो इंडस्ट्री में उन्हें नौ साल हो गए हैं और इतने कम समय में वो करोड़ों की मालिकन बन चुकी हैं. उनके नेट वर्थ के बारे में जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि रिया ने साल 2012 में आई तेलुगु फिल्म ‘तुनीगा-तुनीगा’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और फिर उन्हें साल 2013 में आई फिल्म ‘मेरे डैड की मारुति’ में देखा गया था, जो कि उनकी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी. साल 2012 से लेकर साल 2021 तक रिया ने करीब 8 फिल्मों में काम किया और करोड़ों की मालकिन बन गईं. रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई में रिया के पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है और वो दो फ्लैट्स की मालकिन हैं. यह भी पढ़ें: #Sushant Singh Rajput Drugs Case: रिया चक्रवर्ती ने ड्रग्स खरीद कर सुशांत सिंह राजपूत को दिया था- एनसीबी का आरोप (NCB Says- Rhea Chakraborty Bought Drugs, Handed Them To Sushant Rajput)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि रिया चक्रवर्ती के पास उनके नाम से सिर्फ एक ही प्रॉपर्टी है, जिसकी कीमत 85 लाख है. मुंबई के खार इलाके में स्थित 550 स्क्वेयर फीट की इस प्रॉपर्टी पर 60 लाख रुपए का लोन बताया जाता है. वहीं उनकी दूसरी प्रॉपर्टी पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के नाम पर है. इस प्रॉपर्टी को 2012 में खरीदा गया था, जिसका पजेशन साल 2016 में मिला था. रिया की यह प्रॉपर्टी महाराष्ट्र के रायगढ़ ज़िले में स्थित है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सीएनॉलेज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, रिया की मंथली इनकम ढाई लाख से ज्यादा है और साल भर में एक्ट्रेस 30 लाख से ज्यादा की कमाई कर लेती हैं. एक्ट्रेस की नेट वर्थ की बात करें तो यह 1.5 मिलियन डॉलर यानी 11 करोड़ रुपए के आसपास है. रिया की फीस की बात करें तो वो एक फिल्म के लिए करीब 30 लाख रुपए फीस चार्ज करती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मों में डेब्यू करने से पहले साल 2009 में रिया एमटीवी के रियलिटी शो ‘टीन डीवा’ में नज़र आई थीं और वो इस शो की फर्स्ट रनर अप थीं. इसके बाद उन्होंने एमटीवी वीडियो जॉकी बनने के लिए दिल्ली में ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गईं. बतौर वीडियो जॉकी रिया ने ‘एमटीवी वास्सअप’, ‘टिकटैक’ और ‘कॉलेज बीट’ जैसे प्रोग्राम होस्ट किए. इसी दौरान उनके मन में एक्टिंग का ख्याल आया. एक्टिंग में करियर बनाने के लिए रिया ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. यह भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput: मेरा भाई सुसाइड कर ही नहीं सकता, ये एक बड़ी साज़िश का नतीजा है- सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका सिंह (Sushant Singh Rajput: Bhai did not commit suicide, Yeh ek badi saazish ka nateeja hai,” Sushant Singh Rajput’s sister Priyanka Singh)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती ने जितनी भी फिल्मों काम किया है, उनमें से ज्यादातर फिल्में फ्लॉप ही रही हैं. रिया की तीसरी फिल्म ‘सोनाली केबल’ भी पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी. करीब तीन साल तक बेरोज़गार रहने के बाद आखिरकार रिया ने ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ और ‘दोबारा: सी योर ईविल’ जैसी फिल्मों में कैमियों के ज़रिए कम बैक किया, फिर ‘बैंक चोर’ और ‘जलेबी’ जैसी फिल्मों में भी रिया ने काम किया, लेकिन ये फिल्में भी दर्शकों की उम्मीदों पर खरी न उतर सकीं.

×