सलमान के पिता सलीम खान ने अमिताभ...

सलमान के पिता सलीम खान ने अमिताभ बच्चन को दी रिटायर होने की सलाह, बोले- जिंदगी के कुछ साल खुद के लिए भी रखें (Salman’s Father Salim Khan Advised Amitabh Bachchan for Retirement, Says- Keep a Few Years of Life For Yourself)

सदी के महानायक और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन 79 साल के हो गए हैं. 11 अक्टूबर को बिग बी ने अपना जन्मदिन मनाया. उनके जन्मदिन के अवसर पर मुंबई स्थित जलसा बंगले के बाहर अमिताभ के चाहने वालों का सैलाम उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देने और उनकी एक झलक पाने के लिए उमड़ पड़ा. इस मौके पर अमिताभ ने भी अपने चाहने वालों को निराश नहीं किया और बाहर आकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया. क्या आम, क्या खास, हर कोई अमिताभ के जन्मदिन पर उन्हें अपने-अपने अंदाज़ में बधाई देता हुआ नज़र आया. बिग बी के 79वें बर्थडे पर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के पिता सलीम खान ने भी बधाई दी, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने बिग बी को रिटायर होने की सलाह भी दे डाली. उन्होंने अमिताभ को रिटायर होने की सलाह देते हुए कहा कि जिंदगी के कुछ साल उन्हें खुद के लिए भी रखना चाहिए.

Salim Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान के पिता सलीम खान द्वारा दी गई इस सलाह के बारे में सुनकर हर कोई दंग रह गया. सलीम खान ने अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि अब उन्हें काम से रिटायर हो जाना चाहिए. उन्हें कुछ समय खुद को देना चाहिए और आराम करना चाहिए. यह भी पढ़ें: Happy Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हुए 79 साल के, जन्मदिन पर बिग बी ने अपनी तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात (Happy Birthday: Amitabh Bachchan Turns 79, Big B Shares His Photo With This Special Note)

Salim Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में सलीम खान ने कहा कि अमिताभ बच्चन को अब रिटायर हो जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें जो कुछ भी इस जीवन में हासिल करना था वो सब वो हासिल कर चुके हैं. अब उन्हें काम से रिटायरमेंट लेकर ज़िंदगी के कुछ साल खुद के लिए भी रखना चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में बिग बी ने बेहतरीन काम किया है, लेकिन अब उन्हें खुद को इस रेस से दूर कर लेना चाहिए. रिटायरमेंट की व्यवस्था इसलिए बनाई गई है, ताकि लोग आराम कर सकें.

Salim Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में सलीम खान ने आगे कहा कि अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा के एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्हें एंग्रीयंग मैंन कहा जाता है. उन्होंने एंग्रीयंग मैन का किरदार बहुत ही खूबसूरती से पर्दे पर निभाया है, लेकिन अब उनके जैसे एक्टर के लिए कहानियां नहीं है. भले ही हमारी इंडस्ट्री ने काफी तरक्की कर ली है, लेकिन इंडस्ट्री अच्छी स्क्रिप्ट के मामले में अभी भी पीछे हैं. सलीम खान की इस सलाह से जहां कई लोग सहमत नज़र आए तो वहीं कई लोग उनकी बात सुनकर हैरान भी दिखाई दिए.

Salim Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, 79 साल के होने के बावजूद अमिताभ बच्चन फिल्मों और टीवी में लगातार सक्रिय हैं. फिलहाल वो टीवी के मोस्ट पॉपुलर रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13वें सीज़न को होस्ट कर रहे हैं. बिग बी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1969 में आई फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से की थी, लेकिन उन्हें शोहरत साल 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर’ से मिली और इसी फिल्म की कामयाबी से साथ वो बॉलीवुड के एंग्रीयंग मैन बन गए. यह भी पढ़ें: बिग बी बर्थडे पोस्ट में गलत बता बैठे अपनी ही उम्र, बेटी श्वेता ने दिया ये रिएक्शन (Big B made a mistake in telling his own age in his birthday post, daughter Shweta reacts)

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने फिल्मी करियर में दादा साहब फाल्के पुरस्कार, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार जीतने वाले अमिताभ बच्चन ने अब तक 205 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उनकी फिल्मों की लंबी-चौड़ी लिस्ट में ‘कसौटी’, ‘आलाप’, ‘रोटी कपड़ा और मकान’, ‘हेरा-फेरी’, ‘त्रिशूल’, ‘डॉन’, ‘द ग्रेट गैम्बलर’, ‘काला पत्थर’, ‘दो और दो पांच’, ‘दोस्ताना’, ‘शान’, ‘शक्ति’, ‘आखिरी रास्ता’, ‘अकेला’, ‘आंखें’, ‘शहंशाह’, ‘अग्निपथ’, ‘पा’, ‘पीकू’ जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं. उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो बिग बी जल्द ही ‘झूंड’, ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘तेरा यार हूं मैं’, ‘आंखें 2’, ‘मईडे’ जैसी फिल्मों में नज़र आने वाले हैं.

×