#MeToo: संस्कारी बाबू जी पर एक और अभिनेत्री ने लगाया यौन शोषण का आरोप (Sandhya Mridul’s #MeToo Story About Screen Bapuji)

लेखिका और निर्माता विनिता नंदा के बाद अब टीवी धारावाहिकों बनेगी अपनी बात, स्वाभिमान और कोशिश जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं मशहूर अभिनेत्री संध्या मृदुल (Sandhya Mridul) ने भी संस्कारी बाबूजी आलोक नाथ (Alok Nath) पर यौन शोषण (Sexual Abuse) का आरोप लगाया है. संध्या मृदुल ने ट्वीटर पर आपबीती साझा की है. उन्होंने कहा कि उनके करियर की शुरूआत में यह घटना घटी और जिससे वे काफी डर गई थीं. संध्या मृदुला ने कहा कि वे आलोक नाथ के साथ टेलीफिल्म में काम कर रही थी. जिसमें उन्होंने मृदुल के पिता का किरदार निभाया था और दिवंगत रीमा लागू उनकी मां बनी थीं. इसकी शूटिंग कोडैकनाल में हुई थी. मृदुल ने लिखा है कि एक दिन जब शूटिंग जल्दी समाप्त हो गई और टीम रात को खाना खाने गई तो सीनियर कलाकार ने बहुत ज्यादा शराब पी ली और वहां से चीजें बिगड़ गई.
Alok Nath
Alok Nath and Sandhya Mridul
संध्या ने लिखा कि उन्होंने जोर दिया कि मैं उनके साथ बैठूं लेकिन मैं बहुत असहज हो गई. मेरे साथी कलाकारों ने समझा कि क्या हो रहा है और उन्होंने वहां से मुझे निकाला. उन्होंने यह भी बताया कि होटल लौटने के कुछ समय बाद आलोकनाथ नशे की हालत में कमरे तक पहुंच गए. मैंने दरवाजा बंद करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने धक्का दिया और मेरी तरफ आने लगे, उन्होंने चिल्लाना शुरू कर दिया कि मैं तुम्हें चाहता हूं, तुम मेरी हो. मृदुल ने यह भी बताया कि उन्हें टेलीफिल्म के एक दृश्य में ‘बाऊजी’ की गोद में बैठकर रोना था. यह सोचकर ही मैं घबरा गई. उन्होंने इस पोस्ट में सीधे आलोक नाथ को संबोधित करते हुए लिखा है, मिस्टर आलोक नाथ. तुम जानते हो कि यह सच है. जैसा कि कुछ अन्य लोग भी जानते हैं.
Sandhya Mridul
मृदुल ने कहा कि वह अपने साथ हुए बर्ताव के लिए तो आलोक नाथ को माफ कर सकती थीं लेकिन विनता के साथ जो हुआ, उसके लिए कभी माफ नहीं कर सकतीं. मृदुल ने विनिता और तनुश्री दत्ता के प्रति अपना समर्थन भी जताया. विनिता नंदा ने हाल ही में आलोक नाथ पर करीब दो दशक पहले दुष्कर्म करने का आरोप
लगाया था.