‘पानीपत’ फिल्म के ख़तरनाक योद्धा हैं संजय दत्त (Sanjay Dutt Is The Most Dangerous Warrior Of ‘Panipat’ Film)

संजय दत्त (Sanjay Dutt) की फिल्मों का दर्शकों को ख़ास इंतज़ार रहता है, क्योंकि उनकी भूमिका और एंट्री दोनों ही धमाकेदार रहती है, जैसे पानीपत फिल्म (Panipat Film) के पोस्टर की हुई है. इसमें संजय ज़बरदस्त योद्धा के रूप में नज़र आ रहे हैं. उनकी बेटी त्रिशाला ने भी पिता के लुक की तारीफ़ करते हुए कहा- लव यू पापा, शानदार लुक… साथ ही पार्वती बाई के रूप में कृति सेनन का लुक भी बेहद आकर्षक है. कृति पहली बार किसी पीरियड फिल्म में ऐतिहासिक भूमिका में दिखाई देंगी.

Sanjay Dutt In Panipat

निर्देशक आशुतोष गोवारिकर फिल्म जोधा-अकबार के बाद एक बार फिर पीरियड फिल्म पानीपत लेकर आ रहे हैं. संजय दत्त, ज़ीनत अमान, अर्जुन कपूर, कृति सेनन जैसे सितारों से सजी पानीपत का ट्रेलर कल रिलीज़ होगा. लेकिन उससे पहले फिल्म के युद्ध सीन, संजय दत्त व कृति सेनन के शेयर किए गए लुक को हर किसी ने ख़ूब पसंद किया और सभी कलाकारों द्वारा इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर करने के बाद से ही देखते ही देखते वायरल हो गया. अब दर्शकों को अर्जुन कपूर के लुक का बेसब्री से इंतज़ार है. शायद कल ट्रेलर के साथ उसे भी शेयर किया जाए.

पानीपत फिल्म 14 जनवरी, 1761 में हुई पानीपत की तीसरी लड़ाई को केंद्र बिंदु में रखकर बनाई गई है. जब मराठाओं के साथ अफगानिस्तान के सुल्तान अहमद शाह अब्दाली, जो संजय दत्त बने हैं, के बीच भयंकर युद्ध होता है. ज़ीनत अमान सकीना बाई के किरदार में है. बाजीराव पेशवा प्रथम के भतीजे व मराठा सेना के कंमाडर चीफ की भूमिका में अर्जुन कपूर हैं. उनकी दूसरी पत्नी पार्वती के रूप में कृति सेनन पहली बार अलग अंदाज़ में है.

फिल्म छह दिसंबर को रिलीज़ होनेवाली है. वैसे कल रविवार को निर्देशक आशुतोष ने अपने ख़ास दोस्तों व मीडिया को फिल्म का ट्रेलर दिखाया था. सभी ने ट्रेलर को बेहद पसंद किया. सभी कलाकार प्रभावशाली हैं, पर संजय दत्त फिल्म की जान हैं. उनकी एंट्री रोंगटे खड़ा कर देती हैं. ऐसा पहली बार नहीं है. फिल्म अग्निपथ में कांचा चीना की भूमिका में भी उन्होंने लोगों को ख़ूब डराया था. अपने अब तक के फिल्मी करियर में संजय दत्त निगेटिव भूमिका यानी ख़लनायकी में ख़ूब जंचते हैं और दर्शक उन्हें पसंद भी करते हैं, ख़लनायक फिल्म इसका बेहतरीन उदाहरण है. हाल ही उनके द्वारा निर्मित प्रस्थानम् फिल्म को भी लोगों ने पसंद किया और ख़ासतौर पर संजय की भूमिका को.

पानीपत में अपने योद्धा के किरदार के लिए संजय दत्त ने ख़ूब मेहनत भी की है. जहां एक्सरसाइज़, ढेर सारा वर्कआउट्स किया, वहीं खानपान में काफ़ी बदलाव किया. स्ट्रिक डायट को फॉलो किया और अपने वज़न को संतुलित किया. फिल्म में उनका कॉस्ट्यूम भी भारी-भरकम है, इसी कारण उन्हें यह सब करना ही पड़ा. लेकिन संजय ने इन सभी को करते हुए भी ख़ूब एंजॉय किया. अब देखते हैं फिल्म व ट्रेलर का दर्शक कितना लुत्फ़ उठाते हैं. करते रहें इंतज़ार कल तक…

Panipat Sanjay Dutt

Panipat

Panipat

यह भी पढ़ेHBD तब्बूः इस सुपरस्टार की वजह से तब्बू रह गईं कुंआरी (Happy Birthday Tabbu)