सेक्स प्रॉब्लम्स- पति को कैसे संतुष्ट रखूं? (Sex Problems- How To Satisfy My Husband?)

Sex Tips

मैं 25 वर्षीय विवाहिता हूं. हाल ही में मेरा विवाह हुआ है. मेरी समस्या यह है कि सहवास के समय मुझे पेट में बहुत दर्द होता है. यहां तक कि हम पूरी तरह शारीरिक संबंध भी स्थापित नहीं कर पाते. सोनोग्राफी करवाने पर पता चला है कि मेरे गर्भाशय में गांठ है, जिससे संबंध स्थापित करने में अड़चन आती है. कृपया, मुझे ऐसा उपाय बताएं, जिससे मुझे दर्द में राहत मिले. मैं अपने पति (Husband) को कैसे संतुष्ट (Satisfy) रखूं?

– रचना पाठक, आगरा.

आपकी समस्या कुछ हद तक तो शारीरिक है, लेकिन कुछ हद तक मनोवैज्ञानिक भी है. अधिक उम्र में शादी होने से आपकी सेक्सुअल लाइफ़ में एडजस्ट करने में थोड़ी परेशानी हो रही है, जो देर से शादी करने वाली औरतों को अक्सर होती है. समय के साथ यह ठीक हो जाएगा. जहां तक आपकी शारीरिक समस्या की बात है तो गर्भाशय में गांठ की वजह से भी सेक्सुअल इंटरकोर्स में परेशानी आ सकती है. आप इसके लिए अपने गायनाकोलॉजिस्ट से संपर्क करें.

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- मेरी वेजाइना की मसल्स कठोर हैं (Sex Problems- My Vagina’s Muscles Are Stiff)

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- प्रेग्नेंसी के बाद क्या मैं अब सेक्स कर सकती हूं? (Sex Problems- Post-Pregnancy: Am I Ready For Sex?)

मैं 28 वर्ष की विवाहित स्त्री हूं. मेरी शादी को दो साल हो गए हैं. मैं अक्सर बीमार रहती हूं, कमर में दर्द व पैरों में सूजन रहती है. शादी के दो साल तक सब ठीक  था, लेकिन अब अपनी बीमारी की वजह से मैं पति के साथ सेक्स करने के लिए अपने आपको मानसिक रूप से तैयार नहीं कर पाती हूं, जिससे मेरे पति नाराज़ रहते हैं.

– वंदना गुप्ता, लखनऊ

सेक्स में रुचि न होने का ताल्लुक आपकी बीमारी से है, जो शायद काफ़ी अरसे से चली आ रही है. हो सकता है कि आप डिप्रेशन का शिकार हों, जिसके कारण  चिड़चिड़ाहट, थकान, किसी कार्य में रुचि न होना व अकेलेपन जैसी परेशानी भी आ जाती है. इसी वजह से आप सेक्स में रुचि नहीं ले पाती हैं. बेहतर होगा कि आप किसी प्रोफेशनल मनोचिकित्सक से सलाह लें.

dr.rajiv anand

डॉराजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A