सेक्स प्रॉब्लम्स- सेक्स में मेरी दिलचस्पी कम होने लगी है… (Sex Problems- I Am Losing Interest In Sex)

 Losing Interest In Sex

मैं 31 साल की हूं. मेरी समस्या यह है कि मेरे पति अक्सर हर 15-20 दिन में इतने उत्तेजित होकर घर आते हैं कि वो सेक्स के लिए आतुर रहते हैं. सारी रात मुझे सोने नहीं देते. हर आधे घंटे में वो सेक्स करते हैं. इस तरह वो रातभर में 8-10 बार सेक्स करते हैं. मैं पूरी तरह से थक जाती हूं और अब सेक्स में मेरी दिलचस्पी कम होने लगी है.

– प्रतिमा दुबे, बिहार.

आपको इस विषय में उनसे बात करनी होगी. आप उनसे आराम से पूछ सकती हैं कि आख़िर उनके इस उत्तेजक व्यवहार का कारण क्या है? हो सकता है वो सेक्स पावर बढ़ानेवाली कोई दवा ले रहे हों, जिसके बारे में आपको पता ही न हो. शायद उन्हें इस बात का एहसास ही नहीं है कि इंसानों में सेक्स एक मशीनी क्रिया नहीं होती, बल्कि उसमें भावनाओं का भी अहम् स्थान होता है. उनके इस तरह के व्यवहार से आपका उनसे भावनात्मक लगाव नहीं बढ़ेगा, यह उन्हें समझाएं.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या इससे मेरी शादी और सेक्सुअल लाइफ प्रभावित होगी?

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- मेरे पति सेक्स के समय काफ़ी वाइल्ड हो जाते हैं

[amazon_link asins=’B01GUEXR1S,B0735693W4,B01HZBN792,B01N6WNTNT’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’7956d8e1-ca92-11e7-baf8-c7f3adad3e7f’]

मेरी शादी को 7 साल हो चुके हैं और जहां तक मुझे समझ है, मुझे यही लगता है कि मैं और मेरे पति बहुत ही सुखी और संतुष्ट हैं. हमारी सेक्स लाइफ भी परफेक्ट व संतोषजनक है, लेकिन हाल ही में मेरी एक सहेली ने मुझे बताया कि हर महिला को हर दूसरे दिन सेक्स करना ही चाहिए, क्योंकि तभी वो और उसका पति संतुष्ट हो सकते हैं. उसकी बातें सुनने के बाद से ही मैं असमंजस में हूं.

– चंपा अग्रवाल, कोलकाता.

आप यह साफ़तौर पर समझ लें कि हर व्यक्ति की ज़रूरतें अलग होती हैं. चाहे खाने की हो, सोने की या सेक्स की. सभी की परिस्थितियां भी अलग होती हैं. अगर आप संतुष्ट हैं, तो कोई दूसरा व्यक्ति यह डिसाइड नहीं कर सकता कि आपको कब और कितना सेक्स करना है. बेहतर होगा कि अपनी बेहतर ज़िंदगी के लिए इस तरह की अपरिपक्व सोच व सलाह देनेवालों से दूर रहें.

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A