सेक्स प्रॉब्लम्स- मुझे सेक्स का कोई अनुभव नहीं है (Sex Problems- I Have No Experience In Sex)

No Experience In Sex

मेरी उम्र 27 वर्ष है और एक साल बाद मेरी शादी होनेवाली है. मुझे सेक्स का कोई अनुभव नहीं है, लेकिन जब भी मैं अपने हैंडसम कलीग को देखती हूं, तो मेरे प्राइवेट पार्ट में गीलापन व स्तनों में कसाव-सा आ जाता है. मुझे बहुत अजीब लगता है. कहीं किसी को पता न चल जाए या मैं कुछ ग़लत क़दम न उठा लूं. इसे रोकने के लिए मैं क्या करूं?

– परिणिती त्रेहान, हरियाणा.

आप ख़ुद को सामान्य मानती हैं या नहीं? अगर हां, तो अपोज़िट सेक्स के प्रति आकर्षण को सहजता से लें. पुरुष इस बात को आसानी से स्वीकार लेते हैं, जबकि महिलाएं संकोच करती हैं. आप भले ही कुछ भी सोच रही हों, पर आपका शरीर आपके मन से ज़्यादा ईमानदार है और वो ख़ुद को आनेवाले लाइफ पार्टनर के प्रति तैयार कर रहा है. यही वजह है कि आप प्राइवेट पार्ट में गीलापन व स्तनों में कसाव महसूस करती हैं. फ़िक्र करने की बजाय इसे सेलिब्रेट करें.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या मुझे आत्मसंतुष्टि के लिए मास्टरबेशन करना चाहिए? (Sex Problems-Should I Masturbate To Satisfy Myself?)

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- शादी से पहले सेक्स करने से कुछ नुक़सान तो नहीं होगा? (Sex Problems- Is It Harmful To Have Sex Before Marriage?)

मैं 29 साल की हूं. शादी को 3 साल हो गए और अपने पति से बहुत प्यार करती हूं. मेरे पति भी नेकदिल इंसान हैं, पर वो बिल्कुल भी रोमांटिक नहीं हैं. जबकि शादी से पहले मेरे दो बॉयफ्रेंड्स बेहद रोमांटिक थे. क्या यह ग़लत होगा कि पति से प्यार करते समय मैं उनके बारे में सोचूं और क्या ऐसा करने पर मेरे पति को पता चल जाएगा?

– मिमांसा, गुजरात.

अधिकांश लोगों के लिए पहले सेक्सुअल अनुभव को दिलो-दिमाग़ से मिटाना मुश्किल होता है. दूसरी तरफ़ अधिकतर पति अभी भी पत्नी के साथ रोमांटिक होना नहीं सीख पाए हैं. आप उन्हें समझा सकती हैं कि आपको क्या पसंद है और उन्हें बढ़ावा देकर अपनी रोमांटिक लाइफ को बेहतर बना सकती हैं, जिससे आप दोनों को संतुष्टि मिले.

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: Sex Problems Q&A