सेक्स प्रॉब्लम्स- ऐसा न करने पर पति मेरा रेप करते हैं… (Sex Problems- If I Don’t Follow His Commands, My Husband Rapes Me…)

Sex Problems, My Husband, Rape, biwi, forceful, live in relationship

मैं 35 साल की हूं और मेरी शादी को 7 साल हो चुके हैं. मेरे पति हमेशा चाहते हैं कि मैं सेक्स के लिए उनके सामने गिड़गिड़ाऊं और मिन्नतें करूं.ऐसा करने पर ही वो उत्तेजित महसूस करते हैं. मुझे यह बहुत ही अजीब लगता है और इससे सेक्स के प्रति मेरी रुचि भी कम हो गई है. मेरे ऐसा न करने पर वो मेरा रेप करते हैं और कई दिनों तक बात न करके मुझे सज़ा देते हैं. मुझे क्या करना चाहिए?

– विदुषी एस., राजस्थान.

शादी और रिलेशनशिप में मुख्यत: सबसे ज़रूरी है कि भावनाओं का सम्मान किया जाए, क्योंकि यह महज़ शारीरिक क्रिया नहीं है. सेक्स एक तरह से पवित्र क्रिया है, जिसमें आप एक-दूसरे के साथ को एंजॉय करके एक-दूसरे को स्पेशल भी फील कराते हैं. अगर आप ये तमाम बातें अपने पति को प्यार से समझा सकती हैं, तो सबसे अच्छा है, लेकिन यदि ऐसा नहीं हो सकता, तो उन्हें काउंसलर के पास ले जाएं.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या मुझे अपनी सेक्सुअल डिज़ायर को बढ़ाने के लिए कोई दवा लेनी चाहिए? 

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- मेरे पति सेक्स के समय काफ़ी वाइल्ड हो जाते हैं

मैं 30 साल की हूं. पिछले 2 वर्षों से अपने दोस्त के साथ रह रही हूं. उसकी उम्र 32 साल है. हम दोनों ही मल्टीनेशनल बैंक के लिए काम करते हैं. हम एक ही बेड शेयर करते हैं, लेकिन हमने सेक्स नहीं किया है. हालांकि हम किसिंग वगैरह करते हैं, लेकिन क्या यह सही है? मैं अभी निश्‍चित तौर पर यह नहीं कह सकती कि हम आगे चलकर शादी करेंगे या नहीं.

– वृंदा सावंत, औरंगाबाद.

आपको पूरा अधिकार है कि आप अपने तरी़के से ज़िंदगी जीएं, लेकिन दूसरी ओर आप अपनी बॉडी और आगे आनेवाले रिश्तों के प्रति भी जवाबदेह हैं. ऐसा लगता है कि आप काफ़ी कंफ्यूज़ हैं. बहुत ज़रूरी है कि आप यह कंफ्यूज़न जल्द से जल्द दूर करें, क्योंकि आप 30 साल की हो चुकी हैं. बेहतर होगा कि आप प्रोफेशनल मदद लें, ताकि मन की शंकाएं दूर हों और आप एक अच्छी शादीशुदा ज़िंदगी जी सकें.

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A