साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं श्रद...

साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं श्रद्धा कपूर, लेकिन इस वजह से बीच में ही छोड़ दी अपनी पढ़ाई (Shraddha Kapoor Wanted to be a Psychologist, But Dropped Out Because of This)

बॉलीवुड के मशहूर विलेन शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है. श्रद्धा अपनी दमदार अदायगी और खूबसूरती से दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाने में कामयाब रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रद्धा कपूर बचपन से ही एक साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं, लेकिन उनकी किस्मत में तो एक्ट्रेस बनना लिखा था, लिहाजा उन्होंने न सिर्फ ग्लैमर इंडस्ट्री में कदम रखा, बल्कि अपनी एक्टिंग से हर दिल अजीज भी बन गईं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं श्रद्धा कपूर से जुड़ा वो दिलचस्प वाकया, जब उन्हें अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भले ही श्रद्धा कपूर के पिता बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर विलेन रहे हैं, लेकिन श्रद्धा कपूर बचपन से ही एक साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं. अपने सपने को पूरा करने के लिए श्रद्धा जी-जान से पढ़ाई भी कर रही थीं, लेकिन उन्हें एक्टिंग के चलते अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी. श्रद्धा का साइकोलॉजिस्ट बनने का सपना भले ही पूरा नहीं हो सका, लेकिन आज उनका नाम इंडस्ट्री की बड़ी एक्ट्रेसेस में शुमार हो चुका है. यह भी पढ़ें: निक जोनस से पहले इस विदेशी एक्टर का प्रियंका चोपड़ा पर आया था दिल, देसी गर्ल के साथ करना चाहते थे शादी (Before Nick Jonas, This Foreign Actor Wanted to Marry Desi Girl Priyanka Chopra)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्रद्धा ने फिल्म ‘तीन पत्ती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके अपोज़िट अमिताभ बच्चन और आर माधवन जैसे बड़े कलाकार नज़र आए थे. हालांकि यह फिल्म कोई खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन फिल्म ‘आशिकी 2’ से श्रद्धा रातों-रात स्टार बन गईं और उनकी एक्टिंग की लोगों ने जमकर सराहना की. हालांकि बताया तो यह भी जाता है कि 16 साल की उम्र में ही श्रद्धा को पहली फिल्म का ऑफर मिला था और यह ऑफर उन्हें खुद सलमान खान ने दिया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्रद्धा कपूर को बॉलीवुड में कदम रखे 12 साल से ज्यादा का समय हो चुका है और अपने इस फिल्मी करियर के दौरान श्रद्धा ने ‘स्त्री’ से लेकर ‘साहो’ तक कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग की बदौलत ही आज श्रद्धा लाखों दिलों पर राज करती हैं. आज कमाई के मामले में श्रद्धा बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं. बताया जाता है कि वो एक फिल्म के लिए करीब 5-6 करोड़ रुपए की फीस लेती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मों से तगड़ी कमाई करने वाली श्रद्धा एक बिज़नेस वुमन भी हैं और वो एक्टिंग के अलावा अपना एक फैशन ब्रांड भी चलाती हैं. श्रद्धा कपूर फैशन ब्रांड ‘लेबल इमारा’ चलाती हैं. 35 वर्षीय श्रद्धा कपूर को दो चीजों से बेहद प्यार है और वो दो चीजें हैं चॉकलेट व कॉफी. जी हां, श्रद्धा को चाय इतनी पसंद है कि वो दिन में दो बार चाय ज़रूर पीती हैं. यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस ही नहीं एक सफल बिज़नेस वुमन भी हैं रकुल प्रीत सिंह, इस काम से करती हैं तगड़ी कमाई (Rakul Preet Singh is Also a Successful Business Woman, She Earns a Lot From This Work)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, श्रद्धा कपूर के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वो जल्द ही कई फिल्मों नज़र आने वाली हैं. श्रद्धा कपूर डायरेक्टर पंकज पाराशर की फिल्म ‘चालबाज इन लंदन’ में नज़र आएंगी. इसके अलावा उन्हें ‘स्त्री 2’ और ‘लवली सिंह’ में भी देखा जा सकेगा. श्रद्धा की ये अपकमिंग फिल्में इसी साल रिलीज़ होने वाली हैं.

×