तो बप्पी लहिरी के सोने के खजाने ...

तो बप्पी लहिरी के सोने के खजाने को इस तरह से रखेंगे उनके बेटे (So This Is How Bappi Lahiri’s Gold Treasure Will Be Kept By His Son)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज गायक बप्पी लहिरी अपने गोल्ड प्रेम के लिए दुनिया भर में मशहूर रहे. आज भले ही वो इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए जितना भी कुछ किया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. उनके गोल्ड प्रेम की वजह से लोग उन्हें ‘गोल्ड मैन’ भी कहते थे. लेकिन शायद ही आपको इस बात की जानकारी हो कि वो गहने सिर्फ अपने शौक के लिए नहीं पहनते थे, बल्कि वो गोल्ड से आध्यात्मिक तौर पर भी जुड़े हुए थे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कुछ दिनों पहले की बात है, जब बप्पी लहिरी के बेटे बप्पा लहिरी ने एक इंटरव्यू के दौरान उनके गोल्ड कलेक्शन और बाकी की चीजों के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि, “गोल्ड डैड के लिए केवल फैशन की चीज नहीं थी, बल्कि वो उनके लिए लकी था. वेटिकन सिटी से लेकर हॉलीवुड तक, उन्होंने पूरी दुनिया से सोने के ये गहने और पीस इकट्ठे किए थे. वो कहीं भी अपने लिए पहनने के लिए कुछ न कुछ ढूंढ ही लेते थे और उसे सोने का बनवा लेते थे.”

ये भी पढ़ें: OMG: तो इसलिए बप्पी दा पहनते हैं इतना सोना, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप (So That’s Why Bappi Da Wears So Much Gold, You Will Be zStunned To Know The Reason)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इंटरव्यू के दौरान बप्पा लाहिरी ने बताया कि, “वो कभी भी गोल्ड के बिना सफर नहीं करते थे. यहां तक कि अगर सुबह 5 बजे की फ्लाइट हो तभी भी वो अपना पूरा गोल्ड पहनकर निकलते थे. वो उनके लिए मंदिर और शक्ति की तरह था. वो आध्यात्मिक तौर पर इससे जुड़े हुए थे. इसलिए हम इस सारे सोने को सहेजकर रखना चाहते हैं. वो उनकी सबसे चहेती चीज थी. हम चाहते हैं कि लोग उनकी चीजों को देखें, इसलिए शायद हम इन सारी चीजों को म्यूजियम में रख दें. उनके पास जूतों, चश्मों, हैट्स और घड़ियों का भी बड़ा कलेक्शन था.”

ये भी पढ़ें: जब गरीबी से दुखी होकर सुसाइड करने वाले थे कैलाश खेर, जानें उनकी ज़िंदगी के कुछ अनोखे किस्से (When Kailash Kher Was About To Commit Suicide Due To Poverty, Know Some Unique Stories Of His Life)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि भारत देश में डिस्को संगीत को लेकप्रिय बनाने वाले बप्पी लाहिरी का निधन 69 वर्ष की आयु में 15 फरवरी 2022 को हो गया था. वो 80 और 90 के दशक में अपने डिस्को गीत के लिए काफी ज्यादा फेमस रहे. वो कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे, जिसकी वजह से उनका देहांत हो गया. अपने गानों के अलावा वो अपने गोल्ड प्रेम की वजह से भी काफी ज्यादा मशहूर रहे.

ये भी पढ़ें: लता मंगेशकर से जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप (You Would Not Know These Things Related To Lata Mangeshkar)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिलहाल बप्पी लहिरी की सारी ज्वेलरी अलमारी में सहेजकर रखी हुई हैं, लेकिन उनके बच्चे उनकी विरासत को बरकरार रखना चाहते हैं। यही वजह है कि उन्होंने बप्पी दा की सारी चीजों को संरक्षित करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: आशा भोसले की ज़िंदगी से जुड़ी ये रोचक बातें नहीं जानते होंगे आप (You Might Not Know These Interesting Things Related To The Life Of Asha Bhosle)

×