प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के अ...

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के अलगाव की सुर्खियां, कहीं पब्लिक स्टंट तो नहीं था? जानें क्या कहते हैं इनके सितारे इनके रिश्तों के बारे में… (The headlines of Priyanka Chopra and Nick Jonas’ separation, was it a public stunt? Know what their stars say about their relationship…)

जब से प्रियंका चोपड़ा ने अपने नाम के साथ जोनस अलग किया, तब से उनके पति निक जोनस के अलग होने की अफ़वाहों का बाज़ार गर्म है. हर कोई अपने अनुसार, इनके रिश्तों की नई परिभाषा लिख रहा है. इसमें ज्योतिष यानी एस्ट्रोलॉजर भी पीछे नहीं है. वे भी अपने ज्योतिष गणना, अंकों आदि के हिसाब से गणित लगाते हुए बताने की कोशिश कर रहे हैं कि यह रिश्ता कब तक रहेगा?.. कितना आगे चल पाएगा?.. ज्ञानी पंडितजी अपने हिसाब से बता रहे हैं कि दोनों के रिश्ते की संभावनाएं 50-50 % है यानी आधा-आधा. यह रिश्ता टिक भी सकता है और बिगड़ भी सकता है. और भी तमाम संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता.


कहानी वहां से शुरू होती है, जब प्रियंका चोपड़ा ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स इंस्टाग्राम और टि्वटर से जोनस सरनेम हटा लिया था. लोगों ने उस पर कई सवालिया निशान लगाए. कई तरह की बातें दुनियाभर में होने लगीं. किसी ने अलगाव की बात की, तो किसी ने तलाक़ पर बहुत कुछ लिख डाला. इस पर निक और प्रियंका ने तो कोई सफ़ाई नहीं दी, लेकिन प्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा ने यह ज़रूर कहा कि सब बकवास बातें हैं… दोनों में बड़ा प्यार है, ख़ुशहाल जिंदगी बिता रहे‌ हैं. उन्होंने विनती भी कि कृपया इस तरह की अफ़वाह और ग़लत बातों को बढ़ावा ना दें. प्रियंका और निक दोनों ही अपने रिश्ते से खुश हैं…


वहीं प्रियंका ने अपनी फिल्म ‘मैट्रिक्स’ के प्रमोशन की बात की. इसके अलावा उन्होंने पति निक जोनस के एक वीडियो, जिसमें वे वर्कआउट करते डैशिंग और बड़े हैंडसम नज़र आ रहे हैं पर अपने प्यारभरे कमेंट की- इन बांहों में मर जाना चाहूंगी… उनके इस रोमांटिक कमेंट ने उन सभी टिप्पणियों और संभावनाओं पर भी विराम लगा दिया कि दोनों अलग हो रहे हैं. प्रियंका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वे जोनस फैमिली को रोस्ट कर रही हैं.
नेटफ्लिक्स के जोनस ब्रदर्स फैमिली रोस्ट के इस शो के टीज़र में उन्होंने कई बातों का खुलासा किया और पति निक का ख़ूब मज़ाक भी उड़ाया.
जोनस ब्रदर्स को काफ़ी रोस्ट किया, ख़ासकर पति के करियर को लेकर भी मज़ाक बनाया. इस शो पर लोग काफ़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और पसंद भी कर रहे हैं.
प्रियंका ने इसमें कई बातों का खुलासा भी किया कि हम दोनों यानी उन्होंने और निक ने एक-दूसरे से काफ़ी कुछ सीखा और समझा है. जैसे निक ने उन्हें टिकटॉक कैसे इस्तेमाल करते हैं सिखाया, तो उन्होंने
एक्टिंग के करियर को सफलतापूर्वक कैसे आगे बढ़ा सकते हैं इसके बारे में निक को बताया और कई उपयोगी टिप्स दी. बेसिक बातें और छोटी-छोटी चीज़ें समझाईं.

यह‌ भी पढ़ें: ‘कुंडली भाग्य’ फेम श्रद्धा आर्या ने शेयर किया अपनी पहली रसोई का वीडियो, ससुराल वालों के लिए बनाया ये खास पकवान (‘Kundali Bhagya’ Fame Shraddha Arya Made This Special Dish For in-Laws on Her First Rasoi, Watch Video)


प्रियंका ने यह भी कहा कि भारत की संस्कृति, संगीत और इंटरटेनमेंट बड़े पैमाने पर और बड़ा है, जो जोनस के बस की बात नहीं है. उन्होंने अपने पति का मज़ाक उड़ाया कि वह इसे नहीं समझ पाएंगे.
अपने और निक के उम्र के अंतराल पर भी मखौल उड़ाया. कहा कि मुझमें और निक में दस साल का अंतर है. नब्बे दशक के पॉप संगीत, परफॉर्मेंस और कल्चर को निक इतनी गहराई से अच्छी तरह से नहीं जान पाएंगे, उन्हें समझाना पड़ता है.
नेटफ्लिक्स के जोनस ब्रदर्स फैमिली रोस्ट के इस रोस्टेड अंदाज़ को ख़ूब पसंद किया जा रहा है और वायरल भी हो गया है.

अगर सितारों के गणना और राशियों की बात करें, तो मेष लग्न, वृषभ राशि में जन्मीं प्रियंका चोपड़ा का फिल्मी सफर मिस वर्ल्ड का अवाॅर्ड जीतने के बाद शुरु हुआ‌ था. बॉलीवुड-हॉलीवुड यानी देश-विदेश दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई. उन्होंने सिंगिंग में भी हाथ आज़माया और गाने भी गाए. प्रियंका चर्चित सेलिब्रिटीज़ में से एक हैं. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में कीं, जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से भी पुरस्कृत किया जा चुका है.
प्रियंका की कुंडली के अनुसार शादी के बाद उनके पार्टनर के साथ रिश्ता काफ़ी ख़ूबसूरत और मज़बूत रहेगा. विवाह के बाद दोनों का प्रबल भाग्योदय होगा. प्रियंका की राशि वृष है और जिसका स्वामी स्वयं शुक्र है. एस्ट्रोलॉजर के अनुसार, शानदार शुक्र एक ख़ूबसूरत जीवनसाथी का मिलने का भाग्य बताता है. और इसमें कोई दो राय नहीं कि निक जोनस एक हैंडसम एक्टर, लाजवाब सिंगर हैं और एक ज़िम्मेदार जीवनसाथी भी अब तक साबित हुए हैं. दोनों की राशि और कुंडली के अनुसार इनका दांपत्य जीवन भी काफ़ी ख़ुशहाल और सुखी रहेगा. रही इन दिनों जो इनके अलगाव की चर्चा की बात, तो यह पब्लिक स्टंट से कुछ कम नहीं. क्योंकि प्रियंका की फिल्म मैट्रिक्स रिलीज़ होने के कगार पर है और निक जोनस का नेटफ्लिक्स पर शो जोनस ब्रदर्स एक मज़ेदार कांसेप्ट है. कहीं न कहीं इस बात को भी दर्शाता है कि इ इसे बढ़ावा देने और लाइमलाइट में लाने के लिए प्रियंका ने अपने नाम के आगे सरनेम को हटाया था. लोगों को कुछ कंफ्यूज कर दिया. लोगों ने इसे उनके अलगाव की संकेत समझा. अक्सर सेलिब्रिटीज़ अलग होने की सोचते हैं, तो सबसे पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपने सरनेम को ही हटा देते हैं, ख़ासकर एक्ट्रेस.


प्रियंका चोपड़ा के पतिदेव निक जोनस की कुंडली में लग्न मेष राशि की है. अगर इस हिसाब से देखें, तो कुछ कुंडलियों के कारण उनके व्यक्तिगत जीवन ख़ासकर पति-पत्नी के रिश्ते में थोड़े उतार-चढ़ाव भी रहेंगे.


साल 2018 में जब प्रियंका चोपड़ा ने बॉयफ्रेंड निक जोनस से शादी करने का निर्णय लिया था, तभी से इनके रिश्तों के लेकर कई कयास लगाए जाने लगे थे कि यह रिश्ता कितने दिन तक टिकेगा. दोनों के बीच में दस साल की उम्र का अंतर है. यह भी था कि निक हॉलीवुड के जिस बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं, वहां पर रिश्तों की मज़बूती की बहुत कमी देखने मिलती है. लेकिन पिछले तीन सालों से दोनों ने अपने फैमिली फंक्शन पर एक-दूसरे का साथ दिया. निक ने भी होली और दिवाली को ख़ूब एंजॉय किया. हिंदू रीति-रिवाज़ में उन्होंने पत्नी का साथ दिया. इससे लगता है कि दोनों में काफ़ी प्यार और दोनों का रिश्ता भी बेहद मज़बूत है.

यह भी पढ़ें: ‘TMKOC’ फेम रीता रिपोर्टर उर्फ प्रिया आहूजा ने शेयर कीं अपनी मेहंदी सेरेमनी की तस्वीरें, को-स्टार्स संग मस्ती करती हुई नज़र आई एक्ट्रेस, देखें खूबसूरत तस्वीरें (Photos Of Priya Ahuja’s Mehendi Ceremony, See Photos)


वैसे जब इनकी शादी की चर्चा चल रही थी, तब कई ज्योतिषियों ने कुंडली अनुसार, इन संभावनाओं का ज़िक्र किया था.
जोनस की कुंडली में विवाह भाव, भावेश और कारक तीनों को अलग स्थिति में बताया गया है, जिससे इनकी शादीशुदा ज़िंदगी ज़्यादा दिनों तक नहीं चलेगी. प्रियंका और निक की कुंडली के अनुसार देखा जाए, तो इनके रिश्तो में मधुरता आएगी, लेकिन विवाह के अधिक लंबा चलने की संभावनाएं बहुत ही कम बन रही थीं.


मेष लग्न में जन्म लेनेवाले व्यक्ति निरंतर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहते हैं. इन्हें एक जगह रूकना कभी पसंद नहीं आता. इनके बड़े लक्ष्य रहते हैं. जल्दी क्रोधित हो जाना इनका स्वभाव होता है. प्रियंका चोपड़ा भी इन्हीं गुणों से संबंध रखती हैं.

Priyanka Chopra and Nick Jonas


प्रियंका चोपड़ा ने सिंगर और हॉलीवुड एक्टर निक जोनस से साल 2018 में 1 और 2 दिसंबर में जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाज़ से शादी की थी. यह शादी काफ़ी चर्चा में रही थी. दोनों ने बाद में दिल्ली और मुंबई में शानदार रिसेप्शन भी दिया था, जिसमें फिल्मी हस्तियां और सेलिब्रिटीज़ शामिल हुए थे. प्रियंका और निक जोनस की शादी को तीन साल हो रहे हैं. ये पावर कपल दिसंबर में अपनी तीसरी सालगिरह सेलिब्रेट करेंगे. लेकिन इसके पहले जो इन दिनों उनके अलगाव का बाज़ार काफ़ी फल-फूल रहा है, तो उस पर पहले मां मधु चोपड़ा ने और फिर प्रियंका ने कई वीडियोज़ शेयर करके अफ़वाहों पर विराम लगा दिया. लेकिन फिर भी रिश्तों में दरार की बातों को कहने से मीडिया बाज़ नहीं आ रहा और हर कोई अपने अनुसार इसकी पैरवी कर रहा है.


इन दिनों प्रियंका के हाथ में कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स हैं, जैसे हॉलीवुड की मैट्रिक्स मूवी. प्रियंका ने अपनी आनेवाली फिल्म मैट्रिक्स के पोस्टर को भी शेयर किया, जिसमें काफ़ी ख़ूबसूरत लग रही हैं. हॉलीवुड की यह फिल्म उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित होगी इसमें कोई दो राय नहीं. ‘मैट्रिक्स 4’ के अलावा जिम स्ट्रॉस की ‘टेक्स्ट फॉर यू’ और ड्रामा सीरीज़ ‘सिटाडेल’ भी वे कर रही हैं.

Priyanka Chopra and Nick Jonas

Photo Courtesy: Instagram

×