बूढ़ी हो चुकी हैं बॉलीवुड की ये ...

बूढ़ी हो चुकी हैं बॉलीवुड की ये 4 दिग्गज अभिनेत्रियां, लेकिन आज भी बेमिसाल है इनकी खूबसूरती (These 4 Veteran Actress Of Bollywood Have Become Old, But Even Today Their Beauty Is Unmatched)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्मों को बनाने के लिए अब बहुत ही ज्यादा टैक्नोलॉजी का यूज किया जाने लगा है, लेकिन महज कुछ साल पहले तक जब टैक्नोलॉजी इतनी ज्यादा डेवलप नहीं थी तब भी फिल्में बनती थीं और लोग उतने ही उत्साह से देखते थे. पुराने ज़माने की अनेकों फिल्में हैं, जो आज के समय में भी लोग देखना पसंद करते हैं. खासकर उन दिनों के एक्टर और एक्ट्रेस के लिए लोगों के दिलों में जो क्रेज था वो आज भी जारी है. हालांकि पुराने जमाने के कई दिग्गज एक्टर और एक्ट्रेस इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह चुके हैं. लेकिन उन दिनों की कई एक्ट्रेस आज भी हमारे बीच मौजूद हैं, जिन्हें देखना काफी अच्छा लगता है और लोग उनके बारे में जानना भी चाहते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको इंडस्ट्री की 4 ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी उम्र 80 साल से ज्यादा है, लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी बेमिसाल है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीदा रहमान – 1955 से तेलुगु फिल्म ‘जयसिम्हा’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस वहीदा रहमान आज करीब 81 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी बेमिसाल है. 60 और 70 के दशक में वहीदा रहमान फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा चेहरा थीं. उन दिनों उनके साथ हर एक्टर फिल्म करना चाहता था. वहीदा जी ने ‘नील कमल’, ‘गाइड’, ‘खामोशी’, ‘राम और श्याम’ और ‘तीसरी कसम’ जैसी अनेकों सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. इन सबके अलावा आज के ज़माने की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ और ‘दिल्ली 6’ में भी उन्होंने अपने एक्टिंग हुनर का जलवा दिखाया है. उन्हें नेशनल अवॉर्ड, दो बार फिल्म फेयर अवॉर्ड पद्मश्री और पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: तो ये है नोरा फतेही के कोमल स्किन का राज, स्किन केयर रुटीन में जरूर शामिल करती हैं ये 4 चीजें (So This Is The Secret Of Nora Fatehi’s Soft Skin, These 4 Things Must Be Included In The Skin Care Routine)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हेलेन – अपने जमाने में फिल्मों की जान हुआ करती थीं बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हेलेन. भारतीय फिल्मों में कैबरे नृत्य कला को फेमस करने वाली हेलेन 83 साल की हो चुकी हैं. लेकिन आज भी उनमें जो ग्रेस नज़र आता है वो काबिले तारीफ है. आखिरी बार वो फिल्म ‘हिरोइन’ में नजर आई थीं. हालांकि इस फिल्म में उनका रोल छोटा ही था, लेकिन असरदार बहुत था. हिंदी फिल्म जगत में काफी महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए हेलेन को फिल्म फेयर और लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वैजयंती माला – फिल्म इंडस्ट्री में सफलता का स्वाद चखने वाली सबसे पहली अभिनेत्री हैं वैयजंती माला. और यही वो एक्ट्रेस हैं जिन्हें सबसे पहले सुपरस्टार का टैग भी मिला. 13 अगस्त 1936 को मद्रास में जन्मी वैजयंती माला करीब 87 साल की हो चुकी हैं. फिल्म में शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था.

ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने रिजेक्ट कर दी थी ये 7 सुपरहिट फिल्में, जानकर दंग रह जाएंगे आप (These 7 Superhit Films Were Rejected By Deepika Padukone, You Will Be Stunned To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

माला सिन्हा – बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री माला सिन्हा ने सुपरहिट फिल्म ‘प्यासा’, ‘धूल का फूल’, ‘हरियाली का रास्ता’, ‘फिर सुबह होगी’, ‘दिल तेरा दीवाना’, ‘हिमालय की गोद में’, ‘गुमराह बहुरानी’ और ‘मर्यादा’ जैसी अनेकों फिल्मों में काम किया. 11 नवंबर 1936 को कोलकाता में जन्मी माला सिन्हा 50, 60 और 70 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक थीं. अब उनकी उम्र करीब 87 साल की हो चुकी हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अपने ज़माने में इन चारों की अत्रिनेत्रियों ने अपने हुनर के बल पर फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया है. हमें तो सभी के सभी काफी अच्छी लगती हैं, लेकिन इन चारों में से आपकी फेवरेट कौन हैं और क्यों हैं? हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

ये भी पढ़ें: प्रज्ञा जयसवाल को लेनी पड़ी थी सलमान खान से उन्हें छूने की परमिशन, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Pragya Jaiswal Had To Take Permission From Salman Khan To Touch Him, You Will Be Stunned To Know)

×