जब कपूर खानदान के दामाद बनते-बनत...

जब कपूर खानदान के दामाद बनते-बनते रह गए अक्षय खन्ना, इस वजह से नहीं हो पाया रिश्ता (This is Why Akshaye Khanna Did Not Became The Son-in-Law of Kapoor Family)

हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना भले ही करियर में अपने पिता की तरह कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने में सफल नहीं हुए हैं, लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि अक्षय खन्ना ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. विनोद खन्ना के बेटे को लॉन्च करने के लिए साल 1997 में फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ बनाई गई थी और इसी फिल्म से उनके फिल्मी करियर का आगाज़ हुआ था. हालांकि यह फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई, लेकिन इस फिल्म में अक्षय की एक्टिंग की काफी सराहना की गई और उन्हें इसके लिए बेस्ट मेल एक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

28 मार्च 1975 को जन्में अक्षय खन्ना 47 साल के हो चुके हैं, लेकिन अभी तक वो अनमैरिड हैं. सलमान खान की तरह ही अक्षय खन्ना का नाम भी बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स की लिस्ट में शुमार है. भले ही अक्षय ने अभी तक शादी नहीं की है, लेकिन अगर सबकुछ ठीक रहता तो वो आज कपूर खानदान के दामाद होते. जी हां, खबरों की मानें तो अक्षय खन्ना कपूर खानदान के दामाद बनते-बनते रह गए. आखिर किस वजह से उनके रिश्ते की बात आगे नहीं बढ़ पाई, चलिए जानते हैं… यह भी पढ़ें: परिवार के इस शख्स की मौत से लगा था मौसमी चटर्जी को गहरा सदमा, आज तक नहीं उबर पाईं एक्ट्रेस (When Moushumi Chatterjee was Deeply Shocked by The Death of This Family Member, Actress Could Not Recover Till Date)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय खन्ना बॉलीवुड के सबसे बड़े घराने कपूर खानदान के दामाद बनने वाले थे. दरअसल, रणधीर कपूर की यह दिली ख्वाहिश थी कि उनकी बड़ी बेटी करिश्मा कपूर की शादी अक्षय खन्ना से हो जाए और इसके लिए उन्होंने बकायदा विनोद खन्ना के घर रिश्ता भी भिजवाया था, लेकिन यह रिश्ता नहीं हो सका

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि जिस दौरान रणधीर कपूर अपनी बेटी की शादी अक्षय से कराना चाहते थे, उस दौरान करिश्मा की एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में आ रही थीं. बेटी के करियर की उड़ान को देखते हुए उनकी मां बबीता नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी शादी के बंधन में बंधें और उनके करियर पर किसी तरह से ब्रेक लग जाए. लिहाजा वो अपनी बेटी के रिश्ते के लिए तैयार नहीं थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करिश्मा की मां बबीत इस रिश्ते के खिलाफ अपनी ज़िद पर अड़ी रहीं और पत्नी की इस ज़िद के खिलाफ खुद रणधीर कपूर भी नहीं जा सके. ऐसे में करिश्मा और अक्षय की शादी की बात आगे नहीं बढ़ सकी. इसके कुछ समय बाद बी-टाउन में करिश्मा और अभिषेक बच्चन के अफेयर की खबरें सामने आने लगीं. कहा जाने लगा कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं, लेकिन बदकिस्मती से इन दोनों का रिश्ता भी शादी तक नहीं पहुंच सका.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं एक इंटरव्यू में अक्षय खन्ना ने कहा था कि वो शादी करना ही नहीं चाहते हैं, क्योंकि उन्हें अकेले रहना पसंद है. एक्टर की मानें तो वो कुछ वक्त के लिए किसी के साथ रिलेशनशिप में तो रह सकते हैं, लेकिन ज़िंदगी भर के लिए किसी के साथ रिश्ते में नहीं बंध सकते. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें बच्चे बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं, इसलिए वो शादी नहीं करना चाहते. यह भी पढ़ें: जब सलीम खान की दूसरी शादी से पहली पत्नी और बच्चों को लगा था बड़ा झटका, हेलेन के साथ फैमिली ने ऐसे किया था बर्ताव (When Salim Khan’s Second Marriage Caused a Big Setback to First Wife and Children, Family Treated Helen Like This)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अक्षय के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने लीड हीरो से लेकर विलेन और सपोर्टिंग एक्टर का भी किरदार निभाया है. अक्षय ने ‘बॉर्डर’, ‘मोहब्बत’, ‘भाई-भाई’, ‘डोली सजा के रखना’, ‘कुदरत’, ‘ताल’, ‘लावारिस’, ‘दिल चाहता है’, ‘एलओसी कारगिल’, ‘दीवार’, ‘रेस’, ‘शादी से पहले’, ‘सेक्शन 375’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के ज़रिए इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. अक्षय जल्दी ही फिल्म ‘दृश्यम 2’ में नज़र आने वाले हैं, जिसमें अजय देवगन और श्रिया सरन लीड रोल में दिखाई देंगे.

×