इतनी थी राजकुमार राव की पहली कमा...

इतनी थी राजकुमार राव की पहली कमाई, अब एक फिल्म के लिए लेते हैं करोड़ों रुपए की फीस (This Was Rajkumar Rao’s First Income, Now He Takes Crores of Rupees For a Film)

फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले वर्सेटाइल एक्टर राजकुमार राव ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में देने वाले राजकुमार राव का नाम बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में शुमार है. फिल्मों में राजकुमार राव अपने किरदार के लिए सिर्फ मेहनत ही नहीं करते हैं, बल्कि उसे पर्दे पर बड़ी ही खूबसूरती से जीते भी हैं. इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स में शुमार राजकुमार राव आज एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी पहली कमाई कितनी थी? आइए जानते हैं फिल्मों के लिए करोड़ों की फीस लेने वाले राजकुमार राव की पहली कमाई के बारे में…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राजकुमार राव ने साल 2010 में टीवी की क्वीन एकता कपूर की फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें इस फिल्म से कोई खास पहचान नहीं मिली. इस फिल्म में काम करने के लिए उन्हें पहली सैलरी के तौर पर 16 हज़ार रुपए दिए गए थे. यह उनकी पहली फिल्म से पहली कमाई थी, जो उनके लिए आज भी काफी मायने रखती है. यह भी पढ़ें: स्ट्रगल के दिनों में जब राजकुमार राव के पास नहीं थे खाने तक के पैसे, जानें कैसे एक्टर को मिली पहली फिल्म (When Rajkumar Rao Did not Even have Money for Food in Struggle Days, Know How He Got His First Film)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भले ही डेब्यू फिल्म में राजकुमार राव को कोई खास पहचान नहीं मिली, लेकिन उनकी एक्टिंग की काफी सराहना हुई. इसके बाद वो साल 2011 में ‘रागिनी एमएमएस’ साल 2012 में ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘तलाश’ जैसी फिल्मों में नज़र आए. इसके बाद उन्होंने ‘बरेली की बर्फी’, ‘स्त्री’, ‘ट्रैप्ड’, ‘अलीगढ़’ और ‘शादी में ज़रूर आना’ जैसी कई हिट फिल्में दी हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक के बाद एक कई हिट फिल्में देने वाले राजकुमार राव आज एक फिल्म में काम करने के लिए करीब 4 से 6 करोड़ रुपए फीस चार्ज करते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, इंडस्ट्री के हाइएस्ट पेड एक्टर्स में शुमार राजकुमार राव की कुल संपत्ति 43 करोड़ रुपए तक बताई जाती है. बॉलीवुड के बड़े सितारों की तरह राजकुमार राव भी लग्ज़री लाइफ जीते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसमें कोई दो राय नहीं है कि आज वो इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और संघर्ष का सबसे बड़ा योगदान रहा है. उन्हें इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए अपने जूते काफी घिसने पड़े. उन्होंने ऐसे दिन भी देखे हैं, जब उनके पास खाने तक के पैसे नहीं होते थे, फिर भी उन्होंने हर मुश्किल हालात का सामना करते हुए एक्टर बनने के सपने को साकार किया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हरियाणा के एक जॉइंट फैमिली में जन्में राजकुमार राव बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे, इसलिए उन्होंने एफटीआईआई से एक्टिंग की पढ़ाई पूरी की और उसके बाद उन्होंने कई सालों तक थिएटर किया. इसके बाद वो मुंबई में अपनी किस्मत आज़माने पहुंच गए. अपने स्ट्रगल के दिनों में एक दिन उन्होंने डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी का एक ऐड देखकर उनके ऑफिस पहुंचे, जहां उन्होंने ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गए. इसके बाद उन्हें पहली फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ मिल गई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

स्ट्रगल के दिनों में राजकुमार राव को कई बार अपने लुक्स की वजह से रिजेक्शन भी झेलना पड़ा है, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आज वो इंडस्ट्री के बड़े स्टार बन चुके हैं. राजकुमार राव की सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. उन्हें इंस्टाग्राम पर 6.8 मिलियन और ट्विटर पर 1.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. इतना ही नहीं उनकी फैन फॉलोइंग में दिन-ब-दिन इज़ाफा होता ही जा रहा है. यह भी पढ़ें: जब ऑडिशन देख रणवीर सिंह का मज़ाक उड़ाते थे लोग, इस वजह से बार-बार करना पड़ा रिजेक्शन का सामना (When People Used to Make Fun of Ranveer Singh’s After Watching Audition, He Had Faced Rejections Again and Again)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि पिछले साल ही उन्होंने अपनी लॉन्गटर्म गर्लफ्रेंड व एक्ट्रेस पत्रलेखा संग शादी के बंधन में बंधे हैं. फिल्म ‘सिटीलाइट’ में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस पत्रलेखा और राजकुमार राव ने करीब 11 साल तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर शादी करने का फैसला किया. अब शादी के बाद दोनों अपनी मैरिड लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं.

×