यह थी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा...

यह थी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के नट्टू काका की आखिरी इच्छा, बेटे ने पूरी की अपने पिता की ख्वाहिश (This Was The Last Wish of Nattu Kaka of ‘Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’, Son Fulfilled That)

टीवी के सबसे पॉपुलर शोज़ में शुमार ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ बीते कई सालों से लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. इस शो के सभी कलाकारों को दर्शकों ने पूरे दिल से स्वीकार किया है, तभी तो उन्हें इस शो का हर एक किरदार काफी पसंद आता है. जेठालाल हो या फिर बबीता जी, शो के हर किरदार ने दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है. हालांकि साल 2008 से प्रसारित हो रहे इस सीरियल में कई उतार-चढ़ाव भी देखने को मिले हैं. शो के सभी किरदारों में आज हम नट्टू काका यानी घनश्याम नायक के बारे में बात करेंगे, जो कैंसर से जंग लड़ते-लड़ते अपनी ज़िंदगी हार गए और इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर चले गए.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

इसमें कोई दो राय नहीं है कि नट्टू काका यानी घनश्याम नायक सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के अहम किरदारों में से एक थे. पिछले साल कैंसर से लड़ते हुए नट्टू काका इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर चले गए. हालांकि उनकी मौत के बाद एक इंटरव्यू में उनके बेटे विकास नायक ने अपने पिता घनश्याम नायक की आखिरी इच्छा के बारे में बताया, जिसे उन्होंने अपने पिता की मौत के बाद पूरा भी किया. यह भी पढ़ें: #तारक मेहता का उल्टा चश्मा: घनश्याम नायक उर्फ ‘नट्टू काका’ के अंतिम संस्कार में शामिल हुए शो के कई स्टार्स और प्रोड्यूसर, देखें तस्वीरें (Co-Stars And Producer Attended The funeral Of Ghanshyam Nayak aka ‘Nattu Kaka’, See Photos)

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

अपने पिता के अंतिम क्षणों के बारे में बताते हुए विकास नायक ने इंटरव्यू में कहा था कि नट्टू काका यानी घनश्याम नायक की आखिरी ख्वाहिश थी कि मौत से पहले उनके चेहरे पर मेकअप हो. अपने पिता की इस आखिरी ख्वाहिश का मान रखते हुए बेटे विकास ने उनके अंतिम क्षणों में एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट को बुलाया और उनका मेकअप करवाया था.

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

इसके साथ ही विकास ने उनके अंतिम क्षणों का ज़िक्र करते हुए बताया कि मौत से पहले उनके पिता के चेहरे पर एक अजीब सी गहरी शांति थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मौत से ठीक एक दिन पहले घनश्याम नायक की याददाश्त चली गई थी और वो यह बात भूल गए थे कि वह कौन हैं? मौत से ठीक पहले खुद को पहचान पाने में असमर्थ नट्टू काका को देखकर विकास नायक समझ गए थे कि उनके पिता जल्द ही उन्हें छोड़कर जाने वाले हैं. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता’ के जेठालाल को मिलती है सबसे ज्यादा फीस, जानिये बाकियों की फीस (Tarak Mehta’s Jethalal Gets The Highest Fee, Know The Rest Of The Fees)

Ghanshyam Nayak
फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

गौरतलब है कि जिस दिन नट्टू काका अपनी याददाश्त भूल गए थे, उसके अगले दिन ही वो इस दुनिया को अलविदा कह गए. उनकी मौत से साथी कलाकारों के साथ-साथ उनके फैन्स को गहरा सदमा लगा था. आज भले ही नट्टू काका इस दुनिया में नहीं है, लेकिन फैन्स के दिलों में वो अपने किरदारों की बदौलत आज भी ज़िंदा हैं और हमेशा रहेंगे.

×