रातों-रात सिंगिग स्टार बन गए थे ...

रातों-रात सिंगिग स्टार बन गए थे उदित नारायण, काफी स्ट्रगल के बाद मिला था ये सुपरहिट गाना (Udit Narayan Became A Singing Star Overnight, Got This Superhit Song After A Lot Of Struggle)

अपनी शानदार आवाज़ के दम पर लोगों के दिलों पर राज करने वाले दिग्गज सिंगर उदित नारायण हर किसी के फेवरेट हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक गानों में अपनी आवाज़ देकर उसे सदा के लिए यादगार बना दिया है. आज वो जिस मुकाम पर हैं उसे हासिल करने के लिए उन्होंने काफी ज्यादा स्ट्रगल किया है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे एक गाने ने रातों-रात उदित नारायण को सिंगिग स्टार बना दिया.

Udit Narayan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

नेपाल में जन्में उदित नारायण ने नेपाली गानों से ही अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी. नेपाली के कई गानों में अपनी आवाज़ देने के बाद वो सपनों की नगरी मुंबई आ गए और वहां से शुरु हुई उनके स्ट्रगल की नई कहानी. उदित नारायण ने रोजी रोटी के लिए होटलों में भी गाना गाया. इसी बीच उन दिनों के मशहूर एक्टर राजेश रौशन ने उदित नारायण को उषा मंगेशकर और रफी के साथ गाना गाने का मौका दिया था, लेकिन उसके बाद भी उनका स्ट्रगल जारी रहा था.

ये भी पढ़ें: निधन के बाद वायरल हुआ सिद्धार्थ शुक्ला का वीडियो, फैंस हो रहे भावुक (Siddharth Shukla’s Video Went Viral After His Death, Fans Are Getting Emotional)

Udit Narayan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

स्ट्रगल के दौरान ही उदित नारायण की मुलाकात गीतकार अंजान से हुई थी. उन्होंने उदित नायारण की मुलाकात चित्रगुप्त से करवाई, जिसके बाद उन्हें भोजपूरी फिल्मों में गाने का मौका मिला. उस दौरान चित्रगुप्त के दो बेटे आनंद और मिलिंद हिंदी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ का म्यूज़िक कर रहे थे. ऐसे में चित्रगुप्त ने उदित नारायण की मुलाकात अपने दोनों बेटों से करवा दी. उन्हें उदित की आवाज़ काफी ज़्यादा पसंद आई और उन्होंने उदित नारायण को फिल्म का सुपरहिट गाना ‘पापा कहते हैं’ को गाने का मौका दे दिया.

ये भी पढ़ें: इस सुपरस्टार के लिए धड़कता है एकता कपूर का दिल, पहली बार उठा राज से पर्दा (Ekta Kapoor’s Heart Beats For This Superstar, The Curtain Lifted For The First Time)

Udit Narayan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अब इस बात को तो हर कोई जानता है कि साल 1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ का ‘पापा कहते हैं’ गाना कितना बड़ा हिट साबित हुआ था. आज भी लोग इस गाने को उतना ही ज्यादा पसंद करते हैं. उदित नारायण की आवाज़ का ऐसा जादू चला कि वो रातों-रात सिंगिग स्टार बन गए. अब उनके पास गानों के लिए ऑफरों की लाइन लग गई.

ये भी पढ़ें: ‘तारक मेहता’ के जेठालाल को मिलती है सबसे ज्यादा फीस, जानिये बाकियों की फीस (Tarak Mehta’s Jethalal Gets The Highest Fee, Know The Rest Of The Fees)

Udit Narayan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आज के समय में भी उदित नारायण से अगर उनका फेवरेट गाना पूछा जाए तो वो ‘पापा कहते हैं’ का ही नाम वो बताते हैं. पहली बार इस गाने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्लेबैक सिंगिंग के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. उन्होंने इंडस्ट्री के मशहूर संगीतकारों आर.डी.बर्मन. ए.आर.रहमान, विशाल भारद्वाज और जगजीत सिंह के साथ काम किया.

ये भी पढ़ें: तो इसलिए अभिषेक बच्चन ने नहीं किया ‘बंटी और बबली 2’ में काम (So That’s Why Abhishek Bachchan Didn’t Work In ‘Bunty Aur Babli 2’)

Udit Narayan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि अबतक उदित नारायण 34 भाषाओं में 25 हजार से भी अधिक गाने गा चुके हैं. फिलहाल वो भोजपुरी गाने ज्यादा गाते हैं. उदित नारायण की प्रोडक्शन कंपनी मैथिली और भोजपुरी फिल्में बनाती हैं.

ये भी पढ़ें: ‘अंतिम’ में सलमान खान के साथ काम नहीं करना चाहते थे आयुष शर्मा, अर्पिता से कहा था ‘भाई से कहो फिल्म छोड़ दें’ (Aayush Sharma Did Not Want To Work With Salman Khan In ‘Antim’, Told Arpita ‘Say Bhai To Leave The Film’)

×