कभी छोटे से चॉल में रहती थी विक्...

कभी छोटे से चॉल में रहती थी विक्की कौशल की फैमिली, बॉलीवुड में ऐसे हुई करियर की शुरुआत (Vicky Kaushal’s Family Once Lived in a Small Chawl, This is How His Career Started in Bollywood)

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. अपने दमदार एक्टिंग स्किल की बदौलत उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ विक्की अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं और वो चर्चा में हो भी क्यों न, आखिर वो बॉलीवुड की बार्बी डॉल कैटरीना कैफ के पति जो ठहरे. जी हां, कैटरीना के साथ अफेयर से लेकर शादी तक विक्की कौशल ने सारी लाइमलाइट चुरा ली. शादी के बाद कैटरीना और विक्की मुंबई के एक आलिशान अपार्टमेंट में साथ रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा भी था, जब विक्की कौशल का परिवार मुंबई के एक छोटे से चॉल में रहा करता था. आइए जानते हैं आखिर एक चॉल ने निकलकर बॉलीवुड का स्टार बनने तक का सफर विक्की कौशल ने कैसे तय किया और उनके करियर की शुरुआत कैसे हुई?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसमें कोई दो राय नहीं है कि विक्की कौशल ने बहुत कम समय में इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है, लेकिन इसके लिए उन्हें काफी मुश्किल भरे दिनों का सामना भी करना पड़ा है. एक समय ऐसा था जब विक्की को काम पाने के लिए कई साल तक ठोकरें खानी पड़ी. ग्लैमर इंडस्ट्री के मशहूर स्टंट डायरेक्टर श्याम कौशल का बेटा होने के बावजूद विक्की को संघर्ष करना पड़ा. इतना ही नहीं खुद विक्की के पिता श्याम कौशल को भी एक समय काम पाने के लिए बॉलीवुड की गलियों की खाक छाननी पड़ी थी और काफी कोशिशों के बाद उन्हें काम मिला था. यह भी पढ़ें: कैटरीना कैफ ने पति को खास अंदाज़ में विश किया न्यूयॉर्क वाला हैप्पी बर्थडे, शेयर की रोमांटिक तस्वीरें (Katrina Kaif has the sweetest New York wala birthday wish for hubby Vicky Kaushal, shares pics from New York)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विक्की कौशल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आज वो जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने से पहले उन्होंने कई संघर्ष देखे है. विक्की के पिता बॉलीवुड के एक मशहूर एक्शन डायरेक्टर हैं, लेकिन ग्लैमर की दुनिया में नाम कमाने से पहले विक्की के परिवार की माली हालत बेहद खस्ता थी. एक ऐसा समय भी था जब विक्की कौशल की फैमिली मुंबई के एक छोटे से चॉल में रहने को मजबूर थी, लेकिन फिर विक्की के पिता के संघर्षों का रंग दिखने लगा और उनके हालात बदलने लगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस बात से बहुत कम लोग ही वाकिफ होंगे कि एक्टर बनने से पहले विक्की कौशल ने इंजीनियरिंग की थी. करीब 4 साल तक बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने साल 2012 में ग्लैमर इंडस्ट्री में कदम रखा. हालांकि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक्टिंग से नहीं, बल्कि असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, विक्की कौशल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी. इस फिल्म में उन्होंने बहुत छोटी सी एक भूमिका भी निभाई थी, लेकिन फिर साल 2015 में उन्हें फिल्म ‘मसान’ में लीड रोल करने का मौका मिला. अपनी पहली ही फिल्म में अपने दमदार अभिनय से विक्की कौशल ने हर किसी का दिल जीत लिया था. इसके बाद फिर उन्हें कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. यह भी पढ़ें: शादी की 5th मंथ एनीवर्सरी सेलिब्रेट करने न्यूयॉर्क पहुंचे कैटरीना कैफ और विक्की कौशल, रोमांटिक पिक्चर्स देख फैंस बोले- यही है ट्रू लव! (Katrina Kaif And Vicky Kaushal Celebrate Five Month Anniversary In New York, See Romantic Pictures)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है के अपने कुछ साल के फिल्मी करियर में विक्की कौशल ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. एक्टर ने ‘जुबान’, ‘रमन राघव 2.0’, ‘ऊरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘मनमर्जियां’, ‘संजू’, ‘राज़ी’ और ‘सरदार उधम सिंह’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. अपने दमदार अभिनय से सबके दिलों पर छाप छोड़ने वाले विक्की कौशल को करीब 15 अवॉर्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है.

×