क्या आखिरी समय में सीने में तकली...

क्या आखिरी समय में सीने में तकलीफ के चलते बहुत बेचैन थे सिद्धार्थ शुक्ला? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फेक वीडियो की जानें सच्चाई (Was Sidharth Shukla Restless Due to Chest Pain at The Last Moment, Know The Truth of Fake Video Which Goes Viral on Internet)

‘बिग बॉस 13’ के विनर और टीवी के जाने माने एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का यूं अचानक इस दुनिया से चले जाना हर किसी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. हार्ट अटैक के चलते असमय इस दुनिया को छोड़ने वाले सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से बॉलीवुड और टेलीविज़न इंडस्ट्री में शोक की लहर है. क्या आम, क्या खास? किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है कि सिद्धार्थ शुक्ला ने इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. सिद्धार्थ शुक्ला ने आज यानी 2 सितंबर 2021 की सुबह कूपर अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके निधन की खबर के सामने आने के कुछ ही समय बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने लगा, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि सिद्धार्थ शुक्ला अपने आखिरी समय में सीने में तकलीफ के चलते बहुत बेचैन थे. आखिर क्या है इस फेक वायरल वीडियो की सच्चाई चलिए जानते हैं.

Sidharth Shukla
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने एक सीसीटीवी फुटेज पोस्ट किया है. उसके साथ दावा किया है कि दिल का दौरा पड़ने से सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हो गई और आखिरी वक्त में उनकी हालत कैसी थी, यह नज़ारा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. दावा किया जा रहा है कि आखिरी समय में सिद्धार्थ शुक्ला जिम के बाहर सीढ़ियों पर काफी बेचैन नज़र आ रहे थे. वो कभी सीने पर हाथ रखते, तो कभी सीने को दबाते हुए दिखाई दे रहे हैं. सिद्धार्थ शुक्ला के आखिरी वीडियो होने के दावे के साथ यह क्लिप सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. अगर आप भी यही सोच रहे हैं कि यह वीडियो वाकई सिद्धार्थ शुक्ला का है तो हम आपको बता दें कि यह वीडियो फेक है और वीडियो में दिखाई दे रहा शख्स सिद्धार्थ शुक्ला नहीं हैं. यह भी पढ़ें: अलविदा सिद्धार्थ शुक्ला! जानें उनके एक्टिंग करियर की अब तक की जर्नी… (Good Bye Sidharth Shukla… Gone Too Soon

फेक वीडियो-

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स वर्कआउट करने के आउटफिट में सीढ़ियों पर चढ़ता है, लेकिन फिर वह रूक कर सीढ़ियों पर बैठ जाता है. पहले वो पानी पीता है, फिर सीने में तकलीफ महसूस होने पर वह अपने सीने पर हाथ रखता है और उसे दबाता है. कुछ देर बाद फिर वह सीढ़ियां चढ़ने की कोशिश करता है, लेकिन उसे तकलीफ होने लगती है, जिसके बाद वो अपने होश खो देता है और फर्श पर गिर जाता है. हालांकि वीडियो में नज़र आ रहा शख्स सिद्धार्थ शुक्ला नहीं, बल्कि कोई और है.

Siddharth Shukla
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Sidharth Shukla
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Sidharth Shukla
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, यह वीडियो पिछले एक हफ्ते से सोशल मीडिया के चक्कर लगा रहा है. बताया जा रहा है कि यह सीसीटीवी फुटेज बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट का है और वीडियो में नज़र आ रहे शख्स की उम्र 33 साल बताई जा रही है जिसकी एक्सरसाइज़ के बाद हालत बिगड़ गई थी. सीसीटीवी फुटेज में तारीख दिखाई दे रही है और आप देख सकते हैं कि इसमें 25 अगस्त 2021 दिखाई दे रहा है, इसलिए इस वीडियो का सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से कोई संबंध नहीं है और न ही ये एक्टर का आखिरी वीडियो है. यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद उनका आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट हो रहा है जमकर वायरल, कही थी ये बात (After The Death Of Siddharth Shukla, His Last Instagram Post Is Becoming Fiercely Viral, Said This)

वीडियो की सच्चाई

गौरतलब है कि सिद्धार्थ शुक्ला ने ‘बालिका वधु’ सीरियल में अपनी दमदार अदायगी से दर्शकों के दिलों को जीत लिया था और घर-घर में मशहूर हुए थे. सिद्धार्थ ‘बिग बॉस 13’ के विनर भी बने. उन्होंने ‘दिल से दिल तक’ में प्रमुख भूमिका निभाई. इसके अलावा क्राइम ड्रामा सीरीज़ ‘सावधान इंडिया’ और रियलिटी शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ को होस्ट भी किया. साल 2014 में आई फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. बॉलीवुड और टेलीविज़न के सितारों ने सिद्धार्थ शुक्ला को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

×