जब शूटिंग के दौरान श्रीदेवी को ह...

जब शूटिंग के दौरान श्रीदेवी को हंटर से मारने के बाद रोने लगे थे मशहूर विलेन रंजीत, वजह थी बेहद हैरान करने वाली (When Famous Villain Ranjeet Started Crying After beaten Sridevi with a Hunter During the Shoot, Reason Was Very Surprising)

हिंदी सिनेमा के मशहूर विलेन रंजीत ने अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए दर्शकों के दिलों-दिमाग में अपनी एक अलग छाप छोड़ी है. अधिकांश फिल्मों में रेपिस्ट और खलनायक की भूमिका निभाने वाले रंजीत ने बॉलीवुड के हर बड़े स्टार के साथ काम किया है. भले ही पर्दे पर उन्होंने नेगेटिव किरदार निभाया हो, लेकिन असल ज़िंदगी में उनका व्यक्तित्व बहुत अलग है, वे काफी इमोशनल हैं. उनके एक्टिंग करियर में एक समय ऐसा भी आया था, जब उन्होंने फिल्म की शूटिंग के दौरान दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को हंटर से पीटा था और फिर फूट-फूटकर रोने लगे थे. इस घटना की वजह काफी हैरान करने वाली है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, एक इंटरव्यू में रंजीत ने बताया था कि एक फिल्म में जब वो श्रीदेवी के साथ काम कर रहे थे, तब शूटिंग के दौरान उन्हें खबर मिली कि उनके पिता का निधन हो गया है. जिस दिन रंजीत के पिता का निधन हुआ, उस दिन वो हैदराबाद में शूटिंग कर रहे थे. एक्टर ने इंटरव्यू में कहा था कि वैसे तो मैं बिल्कुल चट्टान की तरह हूं, लेकिन जब मेरे पिताजी का निधन हुआ तो मैं कांप गया था. देशभर से हमारे रिश्तेदार घर पहुंचने लगे थे, क्योंकि पिताजी घर के सबसे बड़े सदस्य थे. यह भी पढ़ें: जब शाहरुख ने खुद बेची थी अपनी ही फिल्म की टिकटें, काफी दिलचस्प है ये किस्सा (When Shahrukh Himself Sold The Tickets Of His Own Film, This Anecdote Is Quite Interesting)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में रंजीत ने आगे बताया कि पिता के निधन के कारण फिल्म की सेट पर लगा पैसा बर्बाद न हो, इसलिए वो शूटिंग पर आ गए. हालांकि शूटिंग के दौरान वो कैमरे पर विलेन की तरह हंसे, लेकिन फिर कमरे में आकर रोने लगे. उन्होंने श्रीदेवी से जुड़े एक वाकये का ज़िक्र करते हुए कहा कि शूटिंग के दौरान मैंने श्रीदेवी को हंटर से मारा था और जब इस सीन की शूटिंग पूरी हो गई तो मैं अपने कमरे में चला गया, वहां जाकर मैं खूब रोया. एक्टर ने कहा कि अपने शॉट के बीच-बीच में वो लगातार सोडे से अपना मुंह धो रहे थे, ताकि सेट पर किसी को ये पता न चले कि वो परेशान हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की अधिकांश फिल्मों में विलेन का किरदार निभाकर भले ही रंजीत ने खूब वाहवाही लूटी थी, लेकिन फिल्मों में उनके विलेन बनने से परिवार वाले खुश नहीं थे. इस बारे में एक्टर ने बताया था कि उन्हें तो पर्दे पर विलेन का किरदार निभाने में कोई परेशानी नहीं थी, लेकिन उनके परिवार को शुरुआत में इससे काफी दिक्कतें हुई थी, फिर बाद में उन्हें यह बात समझ में आ गई थी कि ये सिर्फ मेरा काम है. यह भी पढ़ें: देश की पहली महिला कॉमेडियन टुनटुन की कहानी है दर्दनाक, जानें उनके बारे में कुछ खास बातें (The Story Of The Country’s First Female Comedian Tuntun Is Painful, Know Some Special Things About Her)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रंजीत की मानें तो उन्होंने कभी किसी के स्क्रिप्ट में दखलअंदाजी नहीं की है और न ही उन्हें इसकी कभी ज़रूरत महसूस हुई. उनका कहना है कि उन्होंने कभी अपने करियर की प्लानिंग नहीं की, जो भी मिला वो खुद को उसी में ढालते चले गए. उनकी मानें तो भले ही उन्होंने पर्दे पर रेपिस्ट का किरदार निभाया, लेकिन फिल्म में काम करने वाली को-स्टार्स हमेशा उनके साथ कंफर्टेबल रहीं, क्योंकि वो फिल्म की हीरोइन को सहज महसूस कराने की हर मुमकिन कोशिश करते थे.

×