जब सलमान खान इस गंभीर बीमारी के ...

जब सलमान खान इस गंभीर बीमारी के हुए थे शिकार, नसों में असहनीय दर्द की वजह से आते थे ऐसे ख्याल (When Salman Khan Was Suffering From This Serious Disease, Such Thoughts Used to Come Due to Unbearable Pain)

बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान इंडस्ट्री के उन सुपरस्टार्स में शामिल हैं, जिनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. सल्लू मियां की एक झलक पाने के लिए बेताब रहने वाले फैन्स उन्हें दीवानों की तरह प्यार करते हैं. लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले सलमान खान हमेशा अपने अनोखे अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं. वो ऐसे एक्टर हैं जो अपने किरदारों के लिए मेहनत तो करते ही हैं, लेकिन वो अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सतर्क रहते हैं. यही वजह है कि 56 साल की उम्र में सलमान का नाम बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर्स में लिया जाता है. हालांकि एक ऐसा दौर भी था जब सलमान खान को एक गंभीर बीमारी हो गई थी और नसों में असहनीय दर्द के चलते उन्हें आत्महत्या जैसे ख्याल तक आते थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, सलमान खान की ज़िंदगी में एक ऐसा भी दौर था, जब उन्हें एक गंभीर बीमारी हो गई थी और इस बीमारी के चलते सल्लू मियां को सुसाइड के ख्याल तक आने लगे थे. बताया जाता है कि यह बीमारी एक वक्त उनके लिए जानलेवा साबित होने लगी थी. आखिर सलमान को ऐसी कौन सी गंभीर बीमारी हुई थी, जिसके चलते उन्हें नसों में असहनीय दर्द झेलना पड़ता था, चलिए जानते हैं. यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण को सलमान खान ने ऑफर की थी डेब्यू फिल्म, इस वजह से एक्ट्रेस ने कर दिया था रिजेक्ट (Debut Film Was Offered By Salman Khan To Deepika Padukone, Because Of This The Actress Rejected)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, सलमान खान को जो गंभीर बीमारी हुई थी, उसे दुनिया की सबसे तकलीफदेह बीमारियों में से एक माना जाता है. इस बीमारी से पीड़ित मरीज़ की नसों में असहनीय दर्द होता है, कई बार यह दर्द इतना असहनीय हो जाता है कि मरीज़ सुसाइड तक कर लेता है या फिर उसके मन में सुसाइड करने के ख्याल तक आने लगते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2017 में आई फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के दौरान एक्टर ने बताया था कि उन्हें ‘ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया’ नाम की गंभीर बीमारी हो गई थी, जो एक खतरनाक न्यूरोलॉजिकल बीमारी है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सलमान ने उस इंटरव्यू के दौरान बताया था कि इस खतरनाक ‘न्यूरोलॉजिकल बीमारी’ को ‘सुसाइडल डिसीज़’ कहा जाता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब सलमान खान इस बीमारी से पीड़ित थे तब उनके मन में कई बार आत्महत्या के विचार आते थे. हालांकि, काफी समय तक इस बीमारी से जूझने के बाद अब सलमान खान इस बीमारी से ऊबर चुके हैं. सलमान की मानें तो नसों में असहनीय दर्द होने के बावजूद सलमान ने इस बीमारी को कभी खुद पर हावी नहीं होने दिया और फैन्स भी उनकी हिम्मत की सराहना करते हैं. यह भी पढ़ें: जब ऐश्वर्या राय पर बुरी तरह भड़क गए थे सोहेल खान, निकाल डाली थी दिल की सारी भड़ास (When Sohail Khan Was Furious At Aishwarya Rai, Had Taken Out All The Anger Of The Heart)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, सलमान खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनके पास अपकमिंग प्रोजेक्ट्स भरमार है. सलमान खान जल्द ही ‘टाइगर 3’ में कैटरीना कैफ के साथ नज़र आएंगे, जिसमें इमरान हाशमी भी नज़र आएंगे. इसके अलावा सल्लू मियां शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में कैमियो करते दिखाई देंगे. इसके अलावा सलमान खान ‘कभी ईद कभी दिवाली’, ‘किक 2’, ‘दबंग 4’, ‘बजरंगी भाईजान 2’ जैसी फिल्मों में नज़र आएंगे.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

×