जब टीआरपी के लिए टीवी पर रि...

जब टीआरपी के लिए टीवी पर रियलिटी शो में इन सेलेब्स ने किया प्यार का इज़हार, फिर बाद में किया इनकार (When These Celebs Express Their Love in Reality Shows on TV For TRP And Later Denied)

छोटे पर्दे पर रियलिटी शोज़ की भरमार है, जो दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते हैं. डांस रियलिटी शो में कंटेस्टेंट्स डांस के ज़रिए दर्शकों का मनोरंजन करते हैं तो सिंगिंग रियलिटी शो में कंटेस्टेंट्स अपनी जादूई आवाज़ का जलवा बिखेरते नज़र आते हैं. हालांकि टीआरपी बटोरने के लिए इन रियलिटी शोज़ में भरपूर ड्रामा भी दिखाया जाता है, इसके अलावा कभी-कभी झूठी लव स्टोरी और स्क्रिप्टेड कहानियों के ज़रिए भी दर्शकों के दिलों को जीतने की कोशिश की जाती है. यह सब दर्शकों को बाधें रखने और टीआरपी बटोरने के लिए किया जाता है. चलिए जानते हैं टीवी के उन सेलेब्स के बारे में जिन्होंने टीवी पर रियलिटी शो में पहले प्यार का इज़हार किया और फिर बाद में इनकार कर दिया.

आदित्य नारायण और नेहा कक्कड़

Aditya Narayan and Neha Kakkad
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘इंडियन आइडल 11’ में सिंगर नेहा कक्कड़ और आदित्य नारायण ने एक-दूसरे के साथ खूब फ्लर्ट किया. इतना ही नहीं टीआरपी बटोरने के लिए उन्होंने रियलिटी शो में प्यार का नाटक भी किया. सिर्फ यही नहीं बकायदा उनके माता-पिता शो में पहुंचे और उन्हें आशीर्वाद दिया, जिसके बाद नेहा और आदित्य की शादी के चर्चे हर तरफ होने लगे और टीआरपी में भी जबरदस्त इज़ाफा देखने को मिला. हालांकि बाद में दोनों ने इस ड्रामे को खत्म करते हुए साफ कर दिया कि दोनों के बीच ऐसा कुछ भी नहीं हैं. यह भी पढ़ें: टेलीविज़न के फेमस ऑनस्क्रीन कपल, जिन्होंने सेट पर अपने झगड़ों और मतभेदों के चलते बटोरी सुर्खियां (Famous Onscreen Couple of Television, Who Made Headlines for Their Fights And Differences on The Set)

जसलीन मथारु और अनूप जलोटा

Jasleen Matharu and Anoop Jalota
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘बिग बॉस 12’ के प्रीमियर एपिसोड में जसलीन मथारु और अनूप जलोटा ने एक साथ स्टेज पर एंट्री लेकर सबको चौंका दिया था. उन्होंने दावा किया था कि वे रिलेशनशिप में हैं, हालांकि टीवी पर उनके प्यार के इज़हार से ज्यादा दोनों के बीच के उम्र के फासले ने हर किसी को हैरान कर दिया था. हालांकि शो खत्म होने के बाद अनूप जलोटा ने सफाई दी कि जसलीन उनकी बेटी की तरह हैं और असल में वह उनका कन्यादान करेंगे. बाद में जसलीन ने भी कहा कि उनके बीच गुरु-शिष्य का रिश्ता है.

राखी सावंत-एलेश परुजनवाला

Rakhi Sawant and Elesh Parujanwala
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राखी सावंत के स्वयंवर ने उन्हें एनआरआई एलेश परुजनवाला से सगाई करने के लिए प्रेरित किया. टीवी पर राखी सावंत और एलेश परुजनवाला के स्वयंवर ने खूब सुर्खियां बटोरी और टीआरपी में भी जबदस्त इज़ाफा हुआ. उन्होंने उनके साथ ‘पति-पत्नी और वो’ में भी हिस्सा लिया था. आखिरकार शो खत्म होने के बाद जल्द ही दोनों का सारा अफेयर खत्म हो गया और दोनों जल्द ही अलग हो गए.

सारा खान-अली मर्चेंट

Sara Khan and Ali Merchant
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘बिग बॉस सीज़न 4’ में सारा खान और अली मर्चेंट ने शो में धूमधाम से एक-दूसरे के साथ शादी रचाई थी. हालांकि सारा अली मर्चेंट के साथ कमिटेड रिलेशनशिप में होने के बावजूद अश्मित पटेल के करीब आईं, लेकिन अली के घर में घुसते ही हालात बदल गए. दोनों ने बिग बॉस के घर में शादी रचाई, लेकिन यह शो की टीआरपी बढ़ाने का महज एक स्टंट निकला, क्योंकि रियलिटी शो के ठीक बाद उनका ब्रेकअप हो गया. यह भी पढ़ें: अर्जुन बिजलानी, दिशा वकानी से लेकर दीपिका सिंह, तक जानें अपने फेवरेट टीवी स्टार्स के फनी निकनेम ( From Arjun Bijlani, Dipika Singh To Disha Vakani, Know Funny Nicknames Of Your Favorite Tv Actors)

रतन राजपूत और अभिनव

Ratan Rajput and Abhinav
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राखी सावंत के स्वंयवर के बाद अपने लिए दूल्हा खोजने की बारी रतन राजपूत की थी. उन्होंने टीवी शो ‘रतन का रिश्ता’ में शादी करने का फैसला किया. एक्ट्रेस ने कंटेस्टेंट अभिनव से सगाई भी कर ली. हालांकि उनकी सगाई शो तक ही सीमित रही और शो खत्म होने के बाद उन्होंने अपने रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाया. एक्ट्रेस का कहना था कि दोनों के सितारे एक-दूसरे से मेल नहीं खाते, इसलिए उन्होंने रिश्ता खत्म कर लिया.