क्यों महेश बाबू को अफोर्ड नहीं क...

क्यों महेश बाबू को अफोर्ड नहीं कर सकता बॉलीवुड, आखिर कितनी है सुपरस्टार की फीस और नेट वर्थ (Why Bollywood Can’t Afford Mahesh Babu, After All How Much Superstar’s Fee And Net Worth)

इन दिनों साउथ की फिल्में और बॉलीवुड की फिल्मों के बीच खूब तुलना की जा रही है. वैसे तो इसमें कोई दोराय नहीं कि साउथ की फिल्मों के प्रति भी हिंदी ऑडियंस का प्यार खूब बढ़ा है. साउथ सुपरस्टार्स के लिए ना सिर्फ साउथ में बल्कि पूरे देश में लोगों का प्यार देखने को मिलता है. लेकिन हाल ही में साउथ सुपरस्टार महेश बाबू ने बॉलीवुड को लेकर जो तीखा बयान दिया है, उसने हिंदी फिल्म प्रेमियों को जरूर आघात करने का काम किया है. ऐसे में अब सवाल ये उठने लगा है कि आखिर महेश बाबू एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते हैं, जो बॉलीवड अफॉर्ड नहीं कर सकता? इसके अलावा हम आपको ये भी बताएंगे कि महेश बाबू की नेटवर्थ कितनी है?

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

9 अगस्त 1975 को मद्रास में जन्में महेश बाबू तेलुगू फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं. उनके पिता का नाम कृष्णा था, जो साउथ फिल्मों के जाने माने एक्टर थे. पिता के फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त रहने की वजह से महेश बाबू ने अपना ज्यादातर समय दादा-दादी के साथ ही बिताया. तो वहीं उनके बड़े भाई रमेश बाबू उनके पढ़ाई लिखाई का पूरा ध्यान रखते थे. महेश बाबू ने बीकॉम किया और फिर चार महीने तक एक्टिंग की ट्रेनिंग की. उन्हें तेलुगु लिखना और पढ़ना नहीं आता था, इसलिए करियर के शुरुआत में उन्हें फिल्मों के डायलॉग्स याद करने पड़ते थे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

4 साल की उम्र में की थी एक्टिंग की शुरुआत – मात्र 4 साल की उम्र में महेश बाबू ने एक्टिंग करने की शुरुआत कर दी थी. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने 8 फिल्मों में काम किया. इसके बाद साल 1999 में फिल्म ‘Raja kumarudu’ बतौर लीड एक्टर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. उन्होंने अब तक 25 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उनकी हर फिल्म नया रिकॉर्ड बनाती है. इसलिए उन्हें टॉलिवुड का प्रिंस भी कहा जाता है. इसमें कोई शक नहीं कि वो साउथ फिल्म इंडस्ट्री के टॉप के एक्टर्स में से एक हैं.

ये भी पढ़ें: तो इसलिए रणबीर का लकी नंबर है 8, एक्टर ने खुद किया खुलासा (So That’s Why Ranbir’s Lucky Number Is 8, The Actor Himself Revealed)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अब अगर बात करें महेश बाबू के तीखे बोल की, कि बॉलीवुड उन्हें अफॉर्ड नहीं कर सकता. तो ऐसे में ये सवाल हर किसी के जहन में उठना लाजिमी है कि आखिर वो एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते हैं. तो रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले वो एक फिल्म के लिए 55 करोड़ रुपए चार्ज करते थे, जिसे अब बढ़ाकर 80 करोड़ रुपए कर दिया है. यानी अब वो एक फिल्म के लिए 80 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

ये भी पढ़ें: जब करण जौहर को घुटनों पर आकर रोने को मजबूर कर दिया था सलमान खान ने (When Karan Johar Was Forced To Cry On His Knees By Salman Khan)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अब यहां पर एक और सवाल हर किसी के मन में आएगा कि आखिर बॉलीवुड में एक्टरों की फीस कितनी है? तो रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ‘बेल बॉटम’ के लिए अक्षय कुमार को 117 करोड़ रुपए की फीस दी गई थी, तो वहीं फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए आमिर खान ने 150 करोड़ रुपए चार्ज किया है. जबकि फिल्म ‘भुज’ के लिए अजय देवगन ने 60 करोड़ से 125 करोड़ के बीच में चार्ज किया है. यानी कि इन एक्टरों के द्वारा चार्ज की जाने वाली फीस महेश बाबू से कहीं ज्यादा है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं अगर महेश बाबू के नेट वर्थ की बात करें तो वो काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 149 करोड़ रुपए की बताई जाती है. उनके मंथली इनकम की बात करें तो 2 करोड़ रुपए के करीब है. वो विज्ञापनों के जरिये भी अच्छी खासी इनकम करते हैं. कहा ये भी जाता है कि वो अपनी इनकम का 30 फीसदी हिस्सा चैरिटी में दान करते हैं.

ये भी पढ़ें: एक्टरों पर इस तरह से पैनी नजर रखते हैं कार्तिक आर्यन, खुद किया इस बात का खुलासा (This Is How Karthik Aryan Keeps A Close Eye On Actors, Himself Revealed This)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जहां तक महेश बाबू के पर्सनल लाइफ की बात है तो उसमें भी वे खूब चर्चा में रहते हैं. उन्होंने फिल्म ‘Vamsi’ की शूटिंग के दौरान को-स्टार नम्रता शिरोडर को डेट करने की शुरुआत की और 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2005 में शादी कर ली. अभ उनकी एक बेटी सितारा और एक बेटा गौतम है.

ये भी पढ़ें: टाइगर श्रॉफ की इन खासियतों को जानकर दंग रह जाएंगे आप (You Will Be Stunned To Know These Specialties Of Tiger Shroff)

×