साउथ फिल्मों से डेब्यू कर चुके ह...

साउथ फिल्मों से डेब्यू कर चुके हैं बॉलीवुड के ये फेसम एक्टर्स, लिस्ट में अनिल कपूर से लेकर ऐश्वर्या राय तक का नाम शामिल (These Famous Actors Of Bollywood Have Made Their Debut With South Films, From Anil Kapoor To Aishwarya Rai Are Included In The List)

इन दिनों बॉलीवुड और साउथ फिल्मों को लेकर गॉसिप का बाजार काफी गर्म हो रखा है. खासकर जब से महेश बाबू ने ये कहा है कि बॉलीवुड उन्हें अफॉर्ड नहीं कर सकता. हालांकि आए दिन किसी न किसी वजह से साउथ और बॉलीवुड की तुलना होती रहती है. लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड और साउथ का रिश्ता काफी गहरा और पुराना है? बॉलीवुड के कई ऐसे सक्सेसफुल एक्टर्स हैं, जिन्होंने एक्टिंग करियर में अपना डेब्यू साइथ की फिल्मों से किया. उनमें से कुछ काफी सक्सेसफुल एक्टर्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अनिल कपूर – इस बात की जानकारी बहुत कम लोगों को है कि एक्टर अनिल कपूर ने बतौर लीड एक्टर साउथ की फिल्म से ही अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने तेलुगू फिल्म ‘Vamsa Vrusham’ से डेब्यू किया था. ये फिल्म साल 1980 में आई थी. इसके बाद उन्होंने ‘Pallavi Anupallavi’ नाम के एक कन्नड़ फिल्म में भी काम किया था.

ये भी पढ़ें: तो इसलिए नहीं चली रणवीर सिंह की फिल्म 83, एक्टर ने बताई वजह (So Why Did Ranveer Singh’s Film 83 Not Work, The Actor Told The Reason)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कृति सेनन – अपनी खूबसूरती और एक्टिंग टैलेंट से लोगों को दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस कृति सेनन आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि साल 2014 में कृति सेनन ने तेलुगु फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था.

ये भी पढ़ें: जब कटरीना की बिकिनी तस्वीर पर पत्रकार ने सलमान से पूछा था सवाल, मिला ऐसा जवाब कि दंग रह जाएंगे आप (When The Journalist Asked Salman A Question On Katrina’s Bikini Picture, Got Such An Answer That You Will Be Stunned)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

तापसी पन्नू – एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपने दमदार एक्टिंग से ऑडियंस के दिलों पर छा जाने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू अब बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ काम करने जा रही हैं. लेकिन आपको शायद ही इस बात की जानकारी होगी कि साल 2010 में तापसी ने तेलुगू फिल्म ‘Jhummandi Naadam’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. एक्ट्रेस ने कई साउथ फिल्मों में काम किया. इसके बाद ही उन्होंने हिंदी फिल्मों में काम करने की शुरुआत की थी.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दिशा पाटनी – अपनी शानदार एक्टिंग, खूबसूरती और फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहने वाली फेमस एक्ट्रेस दिशा पाटनी आज किसी नाम की मोहताज नहीं हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि दिशा ने तेलुगू फिल्म लोफर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने टाइगर श्रॉफ के साथ एक म्यूजिक वीडियो में काम किया और फिर फिल्म ‘एमएस धोनी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया.

ये भी पढ़ें: क्यों महेश बाबू को अफोर्ड नहीं कर सकता बॉलीवुड, आखिर कितनी है सुपरस्टार की फीस और नेट वर्थ (Why Bollywood Can’t Afford Mahesh Babu, After All How Much Superstar’s Fee And Net Worth)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दीपिका पादुकोण – बॉलीवुड इंडस्ट्री की नंबर वन एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार दीपिका पादुकोण ने कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रियंका चोपड़ा – आज के समय में इंटरनेशनल स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा ने भी साउथ फिल्म से ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने तमिल फिल्म ‘Thamizhan’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ऐश्वर्या राय – बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखने से पहेल ऐश्वर्या राय ने मणि रत्नम की फिल्म ‘Iruvar’ से एक्टिंग में अपना डेब्यू किया था. ये एक तमिल फिल्म थी. इसके बाद एक्ट्रेस ने एक और तमिल फिल्म ‘जींस’ में काम किया. इसके बाद ही ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रेखा – एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा जब मात्र एक साल की थीं, तभी उन्होंने तेलुगू फिल्म ‘Inti Guttu’ में छोटा सा किरदार निभाया था. बड़ी होने के बाद उन्होंने कई साउथ फिल्मों में अभिनय किया. उसके बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

×