पेटीएम का ट्रिपल धमाल ऑफर: ...

पेटीएम का ट्रिपल धमाल ऑफर: बंद नहीं, बल्कि लेकर आ रहा है पेमेंट बैंक, मिलेगा ब्याज भी! (Awesome News! paytm bank for common men)

paytm bank

क्या आप भी इस ख़बर से परेशान हैं कि 15 जनवरी के बाद पेटीएम से भुगतान नहीं कर पाएंगे, पेटीएम बंद हो जाएगा? तो परेशान मत होइए, क्योंकि यह महज़ अफवाह है, जो सोशल साइट्स पर फैलाई जा रही है. हम आपको बताते दें कि नोट बंदी के बाद से पेटीएम के यूज़र्स में बढोतरी हुई. लोगों की लाइफ थोड़ी आसान हो गई. डिजिटल पेमेंट का इससे बेहतर सोर्स किसी को कोई और नहीं भाता.

पेटीएम वॉलेट बन जाएगा पेटीएम बैंक
पेटीएम की पहली बैंक शाखा फरवरी 2017 में नोएडा में खुलेगी. पेटीएम पेमेंट बैंक में ग्राहक का अकाउंट उसके पेटीएम वॉलेट से जुड़ा रहेगा. भारतीय रिज़र्व बैंक ने पेटीएम को पेटीएम बैंक की मंज़ूरी दे दी है.

ब्याज भी मिलेगा
पेटीएम बैंक में जमा पैसे पर आपको 14.5 फ़ीसदी का इंटरेस्ट भी मिलेगा. तो है न मज़े की बात.

पेटीएम देगा डेबिट कार्ड, चेक बुक!
जी हां, अब यह स़िर्फ आपका साधारण-सा ई वॉलेट नहीं रह गया. ऐसा सुनने में आ रहा है कि बहुत जल्द पेटीएम अपने ग्राहकों को बैंक अकाउंट, डेबिट कार्ड और चेक बुक की सुविधा भी देगा.

अगर आपने पिछले 6 महीने से अपना पेटीएम वॉलेट यूज़ नहीं किया है और बैलेंस भी ज़ीरो है, तो आपको अपने पेटीएम अकाउंट से लॉग इन करना होगा और एक कंफर्मेशन मेल आएगा. इस प्रक्रिया के बाद ही आप पेटीएम बैंक का लाभ उठा सकेंगे.

श्वेता सिंह

अधिक फाइनेंस आर्टिकल के लिए यहां क्लिक करें: FINANCE ARTICLES