चांद नवाब से लेकर गणेश गायतोंडे ...

चांद नवाब से लेकर गणेश गायतोंडे तक, इन दमदार किरदारों से चमका नवाजुद्दीन सिद्दीकी की किस्मत का सितारा (From Chand Nawab to Ganesh Gaitonde, Nawazuddin Siddiqui Became Famous Actor with these powerful characters)

बॉलीवुड की फिल्मों में अपने किरदारों में जान डालकर उसे पर्दे पर जीवंत करने वाले एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. जब भी कड़ी मेहनत और लगन से इंडस्ट्री में अलग मुकाम हासिल करने वाले सितारों का ज़िक्र होता है, तो उसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम ज़रूर लिया जाता है. साल 1999 से हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने वाले नवाज़ ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक दमदार रोल निभाए हैं, जिनकी बदौलत उनकी किस्मत का सितारा भी बुलंदियों पर पहुंच गया. आइए इस लेख के ज़रिए चांद नवाब से लेकर गणेश गायतोंडे तक, नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा निभाए गए इन दमदार किरदारों के बारे में जानते हैं, जिनकी बदौलत एक्टर की किस्मत का सितारा चमक उठा.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मों में दमदार किरदार निभाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी खूब लोकप्रियता मिली है. उनके द्वारा निभाए गए हर किरदारों ने मीम्स के ज़रिए सोशल मीडिया पर भी जमकर सुर्खियां बटोरी. उनके हर एक डायलॉग्स ने दर्शकों का न सिर्फ ध्यान अपनी तरफ खींचा, बल्कि हर दूसरा शख्स उनके डायलॉग को कॉपी करता भी दिखा. यह भी पढ़ें: ‘सेक्रेड गेम्स’ में बोल्ड सीन्स देने के बाद बढ़ गई थी इस एक्ट्रेस की मुश्किलें, उन्हें आने लगे थे लोगों के अश्लील मैसेज (When This Actress Started Receiving Obscene Messages From People After Giving Bold Scenes in ‘Sacred Games’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गैंग्स ऑफ वासेपुर 

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ काफी हिट फिल्म रही थी, जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फैजल खान का किरदार निभाया था. इस फिल्म में नवाज के किरदार को खूब सराहा गया था. फिल्म में फैजल बने नवाज का डायलॉग ‘बाप का, दादा का, भाई का, सबका बदला लेगा रे तेरा फैजल’ काफी पॉपुलर हुआ था. यहां तक कि ये डायलॉग लोगों की जुबां पर चढ़ गया था.

मांझी: द माउंटन मैन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘मांझी: द माउंटन मैन’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने दमदार किरदार निभाया था. उन्होंने दशरथ मांझी का रोल प्ले करके उनकी रियल लाइफ स्टोरी से हर किसी को रूबरू कराया था. फिल्म की कहानी दशरथ मांझी के जीवन से जुड़ी है जो अपनी पत्नी की मौत के बाद पहाड़ को काटकर रोड़ बनाने की ठान लेता है और उसे साकार करके ही दम लेता है.

बजरंगी भाईजान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म में बजरंगी और मुन्नी के अलावा चांद नवाब के किरदार ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. जी हां, फिल्म में जर्नलिस्ट के रोल में नज़र आए रिपोर्टर चांद नवाब को भला कोई कैसे भूल सकता है. इस किरदार को निभाकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी थी. यह भी पढ़ें: फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की असल ज़िंदगी की कहानी, ऐसे उन्हें बॉलीवुड में मिली पहचान (Nawazuddin Siddiqui Real Life Story is Not Less Than a Film Story, This is How He Got Recognition in Bollywood)

सेक्रेड गेम्स

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मों में दमदार अभिनय के लिए मशहूर नवाजुद्दीन की एक्टिंग का जलवा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तब देखने को मिला, जब उन्होंने नेटफ्लिक्स पर आई वेब सीरीज़ ‘सेक्रेड गेम्स’ में गणेश गायतोंडे का किरदार निभाया. वेब सीरीज़ में गणेश गायतोंडे का किरदार निभाकर नवाजुद्दीन ने खूब सुर्खियां बटोरी और यह रोल उनके करियर के लिए बड़ा टर्निंग प्वाइंट भी साबित हुआ.

×