सुपरमून को बनाएं सुपर रोमांटिक… (Get Romantic Under The Moon)

चांद पर न जाने कितने शेर, कितने गीत, कितनी ग़ज़ल लिखी गई… किसी को चांद में अपने महबूब का चेहरा नज़र आता है, तो किसी को चांदनी रातें सोने नहीं देतीं… चांद हमारे जीवन में बहुत अहमियत रखता है, न स़िर्फ रूमानी होने के लिए बल्कि वैज्ञानिक तौर पर भी चांद का प्रभाव हम पर काफ़ी पड़ता है. ऐसे में बात जब सुपरमून की हो, तो एक्साइटमेंट और बढ़ जाता है.

MOONLIGHT

क्या है ये सुपरमून?
जब पूरा चांद पृथ्वी के सबसे क़रीब होता है, तो उसका आकर्षण व सौंदर्य देखते ही बनता है. वो काफ़ी ब्राइट नज़र आता है, इसे ही हम सुपरमून कहते हैं. 14 नवंबर 2016 को सुपरमून सचमुच सुपर होगा, क्योंकि वर्ष 1948 के बाद यह पहला अवसर होगा जब फुल मून धरती के बेहद क़रीब होगा. यही नहीं अब इस तरह का सुपरमून वर्ष 2034 से पहले देखने को नहीं मिलेगा. अगला इतना बड़ा सुपरमून 25 नवंबर 2034 को ही नज़र आएगा.

  • सुपरमून सामान्य फुल मून से लगभग 15% ब्राइट  व 7% बड़ा नज़र आता है.
  • सुपरमून तब होता है, जब चांद का केंद्र पृथ्वी के केंद्र से 360, 000 किलोमीटर कम होता है.
  • ऐसे में आप इस मौ़के को हाथ से न जाने दें और इस सुपरमून को बनाएं सुपर रोमांटिक और सुपर एक्साइटिंग-

बिग बोल्ड मूव: घर पर पार्टी थ्रो करें और अपने फ्रेंड्स के साथ-साथ अपने क्रश को भी इंवाइट करें. जब सब पार्टी में बिज़ी हों, तो टेरेस पर जाकर अपने क्रश को हसीन चांदनी में अपने दिल की बात कह दें. यक़ीनन इतनी हसीन चांदनी रात में वो आपका दिल नहीं तोड़ेगी.

कुछ एडवेंचरस करें: रात को डिनर के बाद पार्टनर के साथ वॉक पर जाएं और शादी के इतने सालों बाद फिर वही पहले वाला रोमांस करें, जिसके लिए आप दोनों को अब तक व़क्त नहीं मिल पा रहा था या जो बिज़ी लाइफ में कहीं खो सा गया था. आप उन्हें गुलाब के फूल के साथ बताएं कि आप दरअसल उनके लिए क्या महसूस करते हैं.

रूठों को मना लें: अगर आपने पार्टनर का दिल दुखाया हो पिछले दिनों, तो इस चांदनी रात को अपने किए की माफ़ी मांगकर उन्हें मना लें और आगे से ऐसे ग़लती न दोहराने का वादा भी करें.

सरप्राइज़ दें: आप उन्हें सरप्राइज़ गिफ्ट दें या शहर से दूर जाकर खुली वादियों में चांदनी रात का मज़ा लें. बस यूं ही एक साथ बैठकर चांद को निहारें और रोमांटिक बातें करें.

सुपरमून डिनर प्लान करें: टैरेस पर या फिर अच्छे होटल के टैरेस गार्डन पर डिनर प्लान करें. दोनों अपने-अपने दिल की बात कहें, आई लव यू कहें और अपने प्यार में ताज़गी भर दें.

– गीता शर्मा