बर्थडे स्पेशल: उम्र महज़ एक ...

बर्थडे स्पेशल: उम्र महज़ एक आंकड़ा है, आशीष नेहरा (Happy Birthday Ashish Nehra)

आशीष नेहरा

बेटे के साथ नेहरा

विकेट लेने के बाद मैदान पर पहले दोनों हाथों को हवाई जहाज़ के विंग्स की तरह उठाकर दौड़ने वाले आशीष नेहरा का ये विकेट सेलिब्रेशन करने का अलग अंदाज़ था. नेहरा की इस अदा पर सब फ़िदा थे. नेहरा की बॉलिंग की रफ़्तार 140 किमी. प्रति घंटा से भी ज़्यादा थी. आशीष के क्रिकेट टीम में आने के बाद लगा कि एक बार फिर से टीम को बेहतरीन खिलाड़ी मिल गया है. आशीष नेहरा का जन्म २९ अप्रैल  को दिल्ली में हुआ. दिल्ली की तरफ से वो खेलना शुरू किए.

आशीष नेहरा

धीरे-धीरे नेहरा की रफ़्तार कम हुई और वो क्रिकेट मैदान पर कम और अपनी इंजरी के कारण टीम से बाहर ज़्यादा रहने लगे. इससे आलोचकों का मुंह भी खुलने लगा. इस साल लंबी इंजरी के बाद टीम में वापसी करने वाले नेहरा ने अपने आलोचकों का मुंह बंद करने के साथ ही बेहतरीन प्रदर्शन किया. फिलहाल नेहरा आईपीएल में हैदराबाद सनराइज़र्स की ओर से खेल रहे हैं.

नेहरा भारत के एकमात्र बॉलर हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 2 बार 6-6 विकेट लिया. आप भी देखिए वो क्षण जब नेहरा ने 6 विकेट लिए थे.

https://youtu.be/D54ZKe1zkVc

वैसे नेहरा को आलोचक कहते रहते हैं कि उनके बैट से रन नहीं निकलता, लेकिन ऐसे मौ़के भी आए हैं जब नेहरा ने टीम के लिए विनिंग स्कोर खड़ा किया है.

मेरी सहेली (Meri Saheli) की ओर से आशीष नेहरा को जन्मदिन की शुभकामनाएं!