यूवी और धोनी को पछाड़ सोशल मीडिया के नए किंग बने विराट (Most Followed Cricketer On Social Media )

विराट कोहली

अभी तो आईपीएल में मैदान पर उतरे भी नहीं हैं विराट कोहली और उनकी पॉप्युलैरिटी सोशल मीडिया पर बढ़ती ही जा रही है. फेसबुक और इंस्टाग्राम के ऑफिशियल प्रेस रिलीज़ से ये बात सामने आई है कि विराट कोहली पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और युवराज को पीछे छोड़ते हुए फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सबसे ज़्यादा पसंद और फॉलो किए जानेवाले खिलाड़ी बन गए हैं.

इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के कुल 12.4 मीलियन फॉलोअर हैं. ट्विटर पर कोहली के फॉलोअर्स की संख्या 14.8 मीलियन है. ट्विटर और इंस्टाग्राम के अलावा फेसबुक पर भी कोहली महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह से आगे हैं. फेसबुक पर कोहली के फॉलोअर्स की संख्या 3.45 करोड़ है.

इंजरी के कारण अभी तक कोहली इस सीज़न आईपीएल में खेलने नहीं उतरे हैं. मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ इस आईपीएल सीज़न का अपना पहला मैच कोहली खेलेंगे. विराट को हाल ही में पद्म श्री सम्मान से सम्मानित किया गया था. इस अवॉर्ड के लिए धोनी का नाम भी गया था, लेकिन धोनी के नाम पर मुहर नहीं लगी. 2017 पद्म अवॉर्ड में स़िर्फ इकलौते क्रिकेटर हैं विराट जिन्हें पुरस्कार मिला.

अपने एग्रेसिव अंदाज़ और कूल स्टाइल के चलते तो विराट की पॉप्युलैरिटी दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है, लेकिन अपने उम्दा खेल और बेहिसाब टैलेंट की वजह से भी उनके फैन्स की संख्या में लगातार इज़ाफ़ा होता जा रहा है.