क्या आप भी 3, 12, 21 और 30 को जन्मे हैं, तो आपका रूलिंग नंबर है- 3 (Numerology No 3: Personality, love Life And Characteristics)

जिन लोगों का जन्म दिन 3, 12, 21 और 30 तारीख को होता है, उनका बर्थ नंबर या रूलिंग नंबर 3 होता है. क्या आप का बर्थ नंबर भी 3 है? यदि हां तो, क्या आप जानते है अपने बर्थ नंबर की ख़ासियत. अगर नहीं जानते है, तो आइए हम आपको बताते हैं इस नंबर की ख़ूबियों के बारे में विस्तार से.

स्वभाव

इस नंबरवाले लोग बुुद्धिमान होने के साथ-साथ घंमडी भी होते है. बुद्धिमान होने के कारण इनमें किसी भी विषय को जल्दी समझने और सीखने की क्षमता होती है. हर काम पूरे कॉन्फिडेंस के साथ करते हैं. ऐसे लोग सही काम को सही समय पर करने से नहीं चूकते. ये लोग बहुत हेल्पिंग नेचरवाले होते हैं, लेकिन थोड़े से लालची किस्म के होते हैं, जिसके कारण छोटे-छोटे फ़ायदों के लिए बड़े फ़ायदों को नज़रअंदाज़ करते हैं. ये मेच्योर होने के बावजूद थोड़े लापरवाह किस्म के होते हैं. यह लोग स्वभाव से संकोची होते हैं और दिमाग़ के बजाय दिल से अधिक काम लेते है.

करियर

एजुकेशन, कंसल्टेंट, बिजनेस, योग और चिकित्सा के क्षेत्र में इन्हें विशेष सफलता मिलती है. इसके अलावा आर्ट, स्पोर्ट्स, साइंस, फाइनेंस, बैंक, बीमा फूड और सोशल सर्विस से जुड़े क्षेत्रों में भी इनके लिए अपार बेस्ट ऑप्शन है.
पर्सनैलिटी: इनके हर काम में प्रोफेशनलिज़्म होता है, जिसके कारण जीवन में हर चीज़ प्राप्त कर लेते हैं.

यह भी पढ़ें: क्या आप भी 5, 14 और 23 को जन्मे हैं, तो आपका रूलिंग नंबर है- 5

शौक

इस नंबरवाले लोगों को घुड़सवारी, निशानेबाजी और खेलकूद का बहुत शौक़ होता है और इन क्षेत्रों में बेहद सफल भी होते हैं.

लव लाइफ

प्यार के मामले में यह लोग ज़्यादा भरोसेमंद नहीं होते. सेक्स के प्रति थोड़े उदासीन होते हुए भी इनका वैवाहिक जीवन ख़ुशहाल रहता है.

यह भी पढ़ें: क्या आप भी 8, 17 और 26 को जन्मे हैं, तो आपका रूलिंग नंबर है- 8 

फाइनेंस

इस मामले में इन लोगों की शुरुआत धीमी रहती है, लेकिन धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगता है.

पॉप्युलरिटी

ये तरक्की पसंद होते हैं, इसलिए जीवन में हमेशा आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं. सफलता प्राप्त करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते है. इस नंबरवाले लोगों में अपनी दोस्तों व मित्रों के बीच लोकप्रियता और आकर्षण का केन्द्र बनने की बहुत चाह होता है, जहां इन्हें पब्लिसिटी या इंपोटेंस नहीं मिलती, वहां जाना ये पसंद नहीं करते.

यह भी पढ़ें: क्या आप भी 2, 11, 20 और 29 को जन्मे हैं, तो आपका रूलिंग नंबर है- 2

किस नंबर वाले होते हैं इनके बेस्ट पार्टनर

3 नंबरवाले लोगों से फ्रेंडशिप ज़रूर करनी चाहिए, क्योंकि बुद्धिमान होने के कारण इनसे हमेशा कुछ न कुछ सीखने को मिलता है. इस नंबर वाले लोगों को फ्रेंड्स सर्कल काफ़ी बड़ा होता है. 3,6 और 9 नंबरवाले लोग इनके बेस्ट पार्टनर होते हैं.

लकी डे: मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार

लकी नंबर: 3, 6 और 9

लकी कलर: येलो, ऑरेंज और पिंक

लकी स्टोन: पुखराज

पॉप्युलर मेल सेलिब्रेटीज़: सोनू निगम, गोविंदा, संजय खान, रजनीकांत, युवराज सिंह.

पॉप्युलर फीमेल सेलिब्रेटिज़: करीना कपूर खान, कोंकना सेन शर्मा, प्राची देसाई, गुल पनाग, रानी मुखर्जी, जया प्रदा, श्रेया घोषाल.

यह भी पढ़ें: Numerology: कितनी लकी है आपकी बर्थ डेट?