तो इस तरह से आलिया भट्ट रखती हैं...

तो इस तरह से आलिया भट्ट रखती हैं अपनी खूबसूरती का ख्याल, आप भी अपना सकती हैं उनके टिप्स को (So This Is How Alia Bhatt Takes Care Of Her Beauty, You Can Also Follow Her Tips)

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री आलिया भट्ट एक्टिंग के मामले में जितनी माहिर हैं, दिखने में भी उतनी ही ज्यादा खूबसूरत हैं. वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती रहती हैं. आलिया ने खुद का एक यूट्यूब चैनल खोल रखा है, जिसका नाम उन्होंने स्किन केयर रुटीन रखा है. वहां पर अक्सर वो स्किन केयर रुटीन के बारे में जानकारी देती रहती हैं. इसी कड़ी में एक बार उन्होंने अपने फैंस को बताया था कि वो अपने स्किन का केयर किस तरह से करती हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आलिया ने वीडियो में बताया था कि वो जहां कहीं भी जाती हैं अपने स्किन केयर ट्रैवल बैग को साथ जरूर रखती हैं. उनका कितना भी बिजी शेड्यूल क्यों ना हो वो गलती से भी स्किन केयर रुटीन को मिस नहीं करती हैं. उनका कहना है कि किसी भी स्किन केयर रुटीन को फॉलो करने से पहले क्लींजर से अपने चेहरे को जरूर धो लेना चाहिए. इसके बाद अपनी त्वचा के हिसाब से किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए. आलिया कहती हैं कि आप अपने स्किन के हिसाब से तेल और पानी आधारित बाम का इस्तेमाल कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के ये 10 खुलासे जानकर हैरान हो जाएंगे आप (You Will Be Surprised To Know These 10 Revelations Of Priyanka Chopra)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फेस रोलर का करती हैं इस्तेमाल – वीडियो में आलिया ने बताया है कि वो अपने स्किन पर फेस रोलर का इस्तेमाल करती हैं. ये उनके स्किन पर वाटर रिटेंशन का कम करता है. फेस रोलर के इस्तेमाल से सर्कुलेशन बढ़ता है. एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि जिस दिन उनका शूट मॉर्निंग में होता है, उस दिन वो खासतौर पर फेस रोलर का इस्तेमाल तो जरूर ही करती हैं. क्योंकि इसकी मदद से स्किन का कोलेजन बूस्ट होता है. इससे त्वचा के फइन लाइन्स भी दूर होते हैं और सूजन भी खत्म होता है.

ये भी पढ़ें: करीना कपूर खान फिर हुईं फैट टू फिट, ऐसे घटाया प्रेग्नेंसी वेट (Kareena Kapoor Khan Again Became Fat To Fit, Reduced Pregnancy Weight Like This)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आई क्रीम का इस्तेमाल – शरीर के बाकी हिस्सों के मुकाबले आंखों के आस पास की त्वचा ज्यादा नाजुक होती है. इसलिए इसकी खास देखभाल करने की आवश्यकता होती है. आलिया का मानना है कि आई क्रीम बहुत जरूरी होता है. इसके इस्तेमाल से रूखापन दूर होता है और आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स भी कम होते हैं. इतना ही नहीं इससे आंखों की झुर्रियां और पफीनेस भी खत्म होती है.

ये भी पढ़ें: नेपोटिज्म पर पलक तिवारी की दो टूक, बोलीं- हक बनता है (Palak Tiwari Open Up In Nepotism, Said- Haq Banta Hai)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मॉइश्चराइजर – आलिया बताती हैं कि ज्यादा देर तक काम करने की वजह से उनकी त्वचा रूखी हो जाती है. इसके लिए वो प्रतिदिन अपनी त्वचा पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं. वो कहती हैं कि स्किन को हाइड्रेट रखना काफी ज्यादा जरूरी होता है. आलिया का कहना है कि अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपके लिए वाटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना सही रहेगा।

×