कोई एयर होस्टेस थी तो कोई पत्रका...

कोई एयर होस्टेस थी तो कोई पत्रकार, सीरियल में आने से पहले ये काम करती थीं ये 8 टीवी एक्ट्रेस (Some Were Air Hostess And Some Were Journalists, These Tv Actresses Used To Do This Work Before Appearing In The Serial)

फिल्म इंडस्ट्री हो या टीवी इंडस्ट्री, यहां सक्सेस पाने के लिए काफी ज्यादा मेहनत, किस्मत और हुनर, तीनों की जरूरत पड़ती है. ऐसे में कई लोगों को सफलता हाथ लग जाती है, तो कई निराश होकर वापस लौट जाते हैं. लेकिन जब तक एक्टिंग का काम नहीं मिल जाता तब तक पेट पालने के लिए कुछ न कुछ तो करते ही रहना पड़ता है. इस आर्टिकल में हम आपको टीवी की 5 सक्सेसफुल एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सीरियलों में काम करने से पहले घर चलाने के लिए कुछ और ही करती थीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दृष्टि धामी – टीवी सीरियल ‘मधुबाला’ से घर घर मेंअपनी पहचान बना लेने वाली टैलेंटेड एक्ट्रेस दृष्टि धामी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. आज के समय में वो टीवी की सबसे सक्सेसफुल एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं, लेकिन सीरियल में आने से पहले वो डांस इंस्ट्रक्टर हुआ करती थीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हिना खान – टीवी का काफी फेमस सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम हिना खान को कौन नहीं जानता. हर किसी के दिलों में अपनी खास जगह बना लेने वाली हिना खान की पॉप्युलारिटी और ज्यादा तब बढ़ गई, जब वो ‘बिग बॉस’ में कंटेस्टेंट के तौर पर गईं. लेकिन शायद ही आपको पता हो कि टीवी में आने से पहले हिना खान कॉल सेंटर में काम किया करती थीं, जहां उन्हें सैलरी के तौर पर 25 हजार रुपए मिलते थे.

ये भी पढ़ें: जब शहनाज गिल ने पहली बार की थी मॉडलिंग, एक्ट्रेस ने बताया दिलचस्प किस्सा (When Shahnaz Gill Did Modeling For The First Time, The Actress Told An Interesting Story)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दिव्यांका त्रिपाठी – सीरियल ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ और ‘मेहब्बते’ में अपने एक्टिंग टैलेंट से हर किसी के दिल को जीत लेने वाली एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी आज इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. लेकिन एक्टिंग फील्ड में आने से पहले वो ऑल इंडिया रेडियो में नौकरी किया करती थीं.

ये भी पढ़ें: एक्टिंग नहीं इस फील्ड में करियर बनाना चाहती थीं दिव्यांका, जानें एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें (Divyanka Wanted To Make A Career In This Field Not Acting, Know Some Interesting Things Related To The Actress)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दीपिका कक्कड – टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ सीरियल ‘ससुराल सिमर का’ में काम करके देखते ही देखते स्टार बन गईं. लेकिन कम ही लोगों को इस बात की जानकारी है कि दीपिका सीरियल में आने से पहले एयर होस्टेस की नौकरी किया करती थीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कृतिका सेंगर – कृतिका ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत सीरियल ‘पुनर्विवाह’ से की थी. इसके बाद उन्होंने ‘सास भी कभी बहु थी’ से भी खूब लोकप्रियता हासिल की. बता दें कि सीरियल में आने से पहले कृतिका एक ऐड एजेंसी में जॉब किया करती थीं.

ये भी पढ़ें: काफी ग्लैमरस हैं ‘अनुपमा’ की बहू ‘किंजल’ निधि शाह, फिल्म में भी कर चुकी हैं काम (‘Anupama’ Daughter-In-Law ‘Kinjal’ Nidhi Shah Is Very Glamorous, Has Also Worked In The Film)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

निया शर्मा – टीवी इंडस्ट्री की सबसे हॉट और बोल्ड एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार टैलेंटेड एक्ट्रेस निया शर्मा ने कई सीरियलों में काम किया. लेकिन सीरियल में आने से पहले निया बतौर जर्नलिस्ट नौकरी किया करती थीं.

ये भी पढ़ें: तो रोज का इतना कमाते हैं ‘अनुपमा’ के स्टारकास्ट (So The Starcast Of ‘Anupama’ Earns So Much Every Day)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रीतिका राव – शायद आपको इस बात की जानकारी हो कि प्रीतिका राव बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव की बहन हैं. प्रीतिका ने कई सीरियलों में अपने एक्टिंग हुनर से लोगों के दिलों को जीता है. बता दें कि सीरियल में आने से पहले प्रीतिका भी निया शर्मा की तरह पत्रकार हुआ करती थीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सना अमीन शेख – सना अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय क्षमता के बल पर फैंस के दिलों पर राज करती हैं. काफी कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि सीरियलों में आने से पहले सना एक आरजे हुआ करती थीं.

ये भी पढ़ें: लता मंगेशकर से जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप (You Would Not Know These Things Related To Lata Mangeshkar)

×