जब आमिर खान ने एक्टिंग छोड़ने का...

जब आमिर खान ने एक्टिंग छोड़ने का ले लिया था फैसला, फिर इस वजह से आए वापस (When Aamir Khan Had Taken The Decision To Quit Acting, Then Came Back Because Of This)

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आमिर खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपने करियर और अपनी जिंदगी के जुड़े कई बातों का खुलासा किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा आया था जब वो एक्टिंग लाइन को छोड़ देना चाहते थे. बीते दो साल में उनकी लाइफ में ऐसे पल आए जब उन्होंने चकाचौं भरी दुनिया को अलविदा कहने का मन बना लिया था. उन्होंने ये फैसला अपनी पर्सनल लाइफ और अन्य कुछ कारणों से लिया था. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि, फिर से उन्होंने अपने इस फैसले को वापस से बदल क्यों लिया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म इंडस्ट्री से नाता तोड़ने के विचार पर आमिर खान ने कहा कि, “मुझे लगने लगा था कि मैं स्वार्थी हो गया हूं और सबकुछ छोड़ छाड़ कर अपने काम में ही लगा हूं. एक समय मुझे ऐसा लगने लगा कि मैं अपने परिवार और बच्चों को समय ही नहीं दे पा रहा हूं. यही वजह थी कि मेरे मन में एक्टिंग छोड़ने का ख्याल आ गया था.”

ये भी पढ़ें: जैकी श्रॉफ ने मौनी रॉय के साथ किया धमाकेदार डांस, फैंस ने कहा- दम है भिडू (Jackie Shroff Did A Bang Dance With Mouni Roy, Fans Said- Dum Hai Bhidu)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आमिर खान ने आगे बताया कि, “मैं हीरो बन गया तो मुझे लगा कि मेरा परिवार मेरे साथ है. मैं बिल्कुल अपने काम में गुम हो गया. मैंने इन सबको हल्के में लेना शुरु कर दिया. लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि मैं 30-35 सालों से लगातार ऐसा ही कर रहा हूं. फिर मुझे लगने लगा कि मैं सेलफिश हो गया हूं और सिर्फ अपने ही बारे में सोच रहा हूं. अभी में 56-57 साल का हूं और अब मुझे एहसास हुआ कि मैं अपने परिवार के साथ था तो लेकिन उस तरह से नहीं जैसे होना चाहिए था.”

ये भी पढ़ें: RRR फिल्म से जुड़े अनसुने किस्से हैरान कर देंगे आपको (Unheard Stories Related To RRR Film Will Surprise You)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इतना हीं नहीं मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने आगे कहा कि, “शुक्र है मुझे ये अभी समझ आ गया है. अगर 86 साल की उम्र में समझ आता तो मैं इसे सुधार नहीं सकता था. लेकिन अभी समय है. मैंने इन गलतियों को सुधारना शुरु कर दिया है.” वहीं जब आमिर से ये सवाल किया गया कि, क्या आप सिनेमा को दोषी मानते हैं? तो उन्होंने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, फिल्मों की वजह से वो अपने परिवार से दूर हुए. ऐसे में उन्होंने ये सोचा कि वो फिल्मों में काम करना छोड़ देंगे और सिर्फ फिल्मों को प्रोड्यूस करेंगे. उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपने परिवार से ये बात शेयर की तो परिवार का हर सदस्य हैरान रह गया.

ये भी पढ़ें: दिलचस्प है इमरान हाशमी की लव स्टोरी (Interesting Love Story Of Emraan Hashmi)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जब आमिर खान ने फिल्मों को छोड़ने का फैसला लिया तब उनके बच्चों ने उन्हें लाइफ में संतुलन बनाने की सलाह दी. किरण राव तो काफी इमोशनल हो गई थीं. बच्चों ने कहा था कि वो गलत फैसला ले रहे हैं. आमिर ने आगे कहा कि, “फिल्में मेरे अंदर बसती है. मैंने दो साल सब छोड़ दिया लेकिन फिर वापस आ गया. इन सभी सवालों और जवाबों के असमंजस में दो साल काफी मुश्किल बीते थे.” अंत में आमिर ने ये भी बताया कि उन्होंने शराब भी छोड़ दी है.

×