Wow! अब महिलाओं को फ्लाइट में भी मिलेगा रिज़र्वेशन (Wow! Air India to reserve seats for women)

air india
नया साल महिलाओं के लिए सौगात भरा रहा है. ऑनलाइन गैस पर छूट के बाद अब हवाई यात्रा में भी महिलाओं को रिज़र्वेशन मिलेगा. जी हां, सही सुन रही हैं आप. भले ही दूसरे क्षेत्र में आपको कोटा मिले न मिले, लेकिन देश की सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया आपके लिए ख़ास न्यूज़ लेकर आई है. आइए, देखते हैं कि क्या है ये ख़बर.

अब से आपके लिए एयर इंडिया की सभी घरेलू उड़ानों पर 6 सीट का रिज़र्वेशन होगा. एयर इंडिया की ओर से आई ख़बर के मुताबिक़ फ्लाइट की आगे की 6 सीटें महिलाओं के लिए बुक रहेंगी.

स्पेशियस होती हैं ये सीटें
अगर आपने अभी तक फ्लाइट में सफ़र नहीं किया है, तो हम आपको बता दें कि आगे की सीटों के सामने जगह ज़्यादा होती है. इसके लिए स्पेशल बुकिंग करानी होती है, लेकिन अब से ये स्पेशियस सीट आपको बिना ज़्यादा पैसे दिए ही मिल जाएगी, क्योंकि आपके लिए आगे की 6 सीटें रिज़र्व्ड होंगी. तो सोचिए मत बुक कीजिए कोई फ्लाइट और आनंद लीजिए इस रिज़र्वेशन का.

सुविधा और सुरक्षा
अकेली महिलाओं के सफ़र को सुरक्षित और सुविधाजनक बनाने के लिए ये आगे की 6 सीटें रिज़र्वेशन के लिए रखी गई हैं. आमतौर पर कई बार ऐसा होता है जब आसपास के सह यात्रियों से महिलाएं असहज महसूस करती हैं. इस तरह की कई घटनाएं सामने आती रही हैं. अब से आपको ऐसा महसूस नहीं होगा.

श्वेता सिंह