इस एक फिल्म ने राजपाल यादव की बद...

इस एक फिल्म ने राजपाल यादव की बदल दी थी किस्मत, झटके में किया था 16 फिल्मों को साइन (This One Film Changed The Fate Of Rajpal Yadav, Signed16 Films In A jiffy)

कॉमेडी एक्टर राजपाल यादव जिस किसी फिल्म का हिस्सा होते हैं फिल्म का मजा दोगुना हो जाता है. राजपाल यादव बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने अपने अभिनय के बल पर लोगों को खूब हंसाया है. यही नहीं उन्होंने कई ऐसे किरदार निभाए हैं, जिसे लोग भूले नहीं भूलते हैं. वैसे तो राजपाल यादव अपनी कॉमेडी से इस मुकाम तक आए हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आज वो जिस मुकाम पर हैं वो उनके कॉमेडी रोल्स की वजह से नहीं बल्कि नेगेटिव रोल की बदौलत हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

‘जंगल’ ने किया था मंगल – वैसे तो राजपाल यादव ने एक्टिंग में डेब्यू टीवी से 1992 में किया था, कई सीरियल और कई फिल्म में आठ साल एक्टिंग करने के बावजूद उन्हें वो पहचान नहीं मिल पाई जिसके वो हकदार थे. फिर साल 2000 में जब रामगोपाल वर्मा ने उन्हें फिल्म ‘जंगल’ में ब्रेक दिया, तो ये फिल्म उनके करियर के लिए यू टर्न साबित हुई. इस फिल्म में निभाया गया उनका नेगेटिव रोल लोगों को बेहद पसंद आया.

ये भी पढ़े: 9वीं क्लास में तापसी पन्नू को हुआ था पहला प्यार, इस वजह से ब्यॉयफ्रेंड ने कर लिया था ब्रेकअप (Taapsee Pannu Had Her First Love In 9th Class, Because Of This Boyfriend Had A Breakup)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हालांकि उन्हें इसके बाद भी कोई और फिल्म ऑफर नहीं हुई. जिससे राजपाल काफी परेशान थे. पर जब उन्हें ‘जंगल’ के लिए नेगेटिव रोल के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला तो राजपाल यादव के मुताबिक, तब उन्होंने एक महीने में 16 फिल्में साइन की थीं. जिसमें कई बड़ी हिट साबित हुईं. इस बात का खुलासा खुद राजपाल यादव ने एक इंटरव्यू में किया.

ये भी पढ़े: अक्षय कुमार ने अब तक संभाल रखी हैं अपनी इन पुरानी यादों को (Akshay Kumar Has Kept His Old Memories Till Now)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ऋतिक रोशन के बराबरी का मिला अवार्ड – राजपाल द्वारा निभाया गया फिल्म ‘जंगल’ में सिप्पा का रोल काफी चर्चा में था, लेकिन राजपाल को इंडस्ट्री में कोई नहीं जानता था. राजपाल यादव ने बताया कि जब 2001 में स्क्रीन अवॉर्ड हुआ तब ऋतिक रोशन बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सराहे गए और उन्हें बेस्ट नेगेटिव रोल का पुरस्कार दिया गया. ये पहला मौका था जब बॉलीवुड के लोगों ने उनका चेहरा देखा. राजपाल रामगोपाल वर्मा को अपने कैरियर के टर्निंग प्वाइंट के लिए अब भी शुक्रगुजार मानते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पर्दे पर हंसाने वाले राजपाल का जीवन रहा मुश्किल भरा – अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों को गुदगुदाने वाले राजपाल यादव का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था. राजपाल यादव के छह भाई-बहन थे, जिन्हें उनके पिता खेती कर पालते थे. राजपाल यादव ने स्कूल से निकलने के बाद दो साल तक कपड़े की फैक्ट्री में दर्जी का काम किया था. राजपाल यादव ने दो शादियां की हैं. उनकी पहली पत्नी करुणा की बेटी को जन्म देते हुए मृत्यु हो गई थी. इसके बाद उन्होंने 2003 में राधा से दूसरी शादी की, जिससे उन्हें एक बेटी है.

ये भी पढ़े: जब पहली बार शाहरुख खान से मिली थीं सनी लियोनी, डर के मारे हो गई थी ऐसी हालत (When Sunny Leone Met Shahrukh Khan For The First Time, She Was In Bad Condition Due To Fear)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जेल की खा चुके हैं हवा – राजपाल यादव ने भी अपनी लाइफ में कई परेशानियों का सामना किया है। साल 2013 में दिल्ली हाईकोर्ट ने अभिनेता पर झूठा हलफनामा दायर करने का आरोप लगाया था. बताया जाता है कि अभिनेता ने 5 करोड़ का लोन लिया था जो वह वापस नहीं कर पाए थे. इस केस में कोर्ट ने 10 दिन की सजा सुनाई थी। जिसकी वजह से वो तिहाड़ जेल में रहे थे.

×